फिल्म 'हैदर' में किया कैमियो, आतंकी बन उठा ली थी बंदूक, ऐसी थी उसकी खात्मे की कहानी

2014 में रिलीज हुई फिल्म 'हैदर' में आतंकी साकिब बिलाल ने चॉकलेट ब्वॉय के रोल में नज़र आया था। इस फिल्म में उसका कैमियो था, जिसमें उसे बस में हिंसा होने पर उसे उतरकर भागने का सीन मिला था।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-27 09:48 GMT

आतंकी साकिब बिलाल (फोटो : सोशल मीडिया )

जम्मू कश्मीर में लंबे समय से देखा जा रहा है कि कई युवा सफेदपोशों के चंगुल में फंसकर बर्बाद हुए हैं। ऐसे ही एक लड़के के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे कई लोगों ने बॉलीवुड फिल्म 'हैदर' में देखा होगा। जी हां, इस युवक ने थियेटर आर्टिस्ट बन कर अपनी पहचान बनाई लेकिन गलत संगत में आने के बाद वो खूंखार आतंकी बना और मारा गया।

2014 में रिलीज हुई फिल्म 'हैदर' में आतंकी साकिब बिलाल ने चॉकलेट ब्वॉय के रोल में नज़र आया था। इस फिल्म में उसका कैमियो था, जिसमें उसे बस में हिंसा होने पर उसे उतरकर भागने का सीन मिला था। फिल्म में जिस हिंसा से वो भाग रहा था असल जिंदगी में वो हिंसक बन गया था।

थियेटर आर्टिस्ट के साथ साथ वो एक फुटबाल, कबड्डी और ताइक्वांडो का अच्छा खिलाड़ी भी था। लेकिन अचानक 31 अगस्त 2018 में वो कुछ अन्य युवकों के साथ गायब हो गया। लापता होने के कुछ समय बाद साकिब बिलाल की कुछ दिनों बाद एक तस्वीर वायरल हुई जिसे देखने के बाद पता चला कि वो एक आतंकी बन गया।

फुटबाल का शौख रखता था 

साकिब बिलाल किसान परिवार से ताल्लुक रखता था। थियेटर कलाकार के रूप में उसने अवार्ड भी मिला था। साबिक अपने एक दोस्त के साथ आतंकी संगठन में शामिल हुआ था, दोनों ही एक अच्छे फुटबाल खिलाड़ी थे। दोनों को फुटबाल का शौख था। 2018 में साकिब बिलाल श्रीनगर के मुजगुंड मन में मारा गया जो एक आतंकी बन चूका था।

हैदर की कहानी क्या है ?

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक युवक अपनी मां की दूसरी शादी से काफी पेशान होता है , उसे लगता है उसके पिता को मारने वाला उसके सौतेला पिता है। वो बदला लेने के रास्ते पर निकल पड़ता है और जल्द ही उसे पता चलता है कि उसके प्रियजनों को भी नहीं बख्शा जाएगा। इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ श्रद्धा कपूर और तब्बू ने काबिले तारीफ काम किया था ।

Tags:    

Similar News