'प्रेग्नेंसी बाइबल' को लेकर बढ़ रहा विवाद, करीना कपूर के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज

करीना कपूर खान ने इस बुक को इसी महीने 9 जुलाई को इंस्टाग्राम पर लांच किया था । लॉन्चिंग के बाद से ही यह किताब विवादों में है । जिसके चलते करीना कपूर मुश्किलों में फंसती नजर आ रही हैं ।

Written By :  Anshul Thakur
Published By :  Monika
Update: 2021-07-21 09:34 GMT

करीना कपूर खान (फोटो : सोशल मीडिया )

kareena kapoor khan: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) इन दिनों अपनी लिखी किताब 'प्रेगनेंसी बाइबल' (Pregnancy Bible) को लेकर विवादों में हैं । करीना कपूर खान ने इस बुक को इसी महीने 9 जुलाई को इंस्टाग्राम पर लांच किया था । लॉन्चिंग के बाद से ही यह किताब विवादों में है। जिसके चलते करीना कपूर मुश्किलों में फंसती नजर आ रही हैं । इस किताब को लेकर नया मामला सामने आया है । जिसमें करीना कपूर खान पर एक और नई एफ आई आर दर्ज की गई है । FIR में करीना कपूर पर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाया गया है ।

बता दें कि जिस दिन से करीना कपूर खान ने इस किताब को लॉन्च किया है, उसी दिन से समुदाय विशेष करीना कपूर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा रही है । हाल ही में आई खबरों के अनुसार अब करीना कपूर के खिलाफ मध्य प्रदेश के जेल जबलपुर जिले के ओमती पुलिस थाने में एक और शिकायत दर्ज की गई है । यह शिकायत 'सर्व ईसाई सभा' ने सोमवार 19 जुलाई को दर्ज कराई है ।

धार्मिक भावनाओं को पहुंचाई ठेस 

शिकायत में करीना कपूर खान पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात कही गई है । किताब के नाम में पवित्र शब्द बाइबल का इस्तेमाल किया गया है जिससे ईसाइयों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंच रही है । सर्व इसाई सभा की मांग है कि किताब के नाम से 'बाइबल' (Bible) शब्द को हटा दिया जाए और करीना पर कानूनी कार्रवाई कि जाए । इस मामले पर पुलिस का कहना है कि, ईसाई समुदाय की ओर से दिए गए आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

पहले भी दर्ज की गई शिकायत 

इससे पहले भी करीना कपूर और दो अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र में अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे की ओर से बीड के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी । संगठन ने आरोप लगाया था कि एक्ट्रेस ने हाल ही में जिस बुक को रिलीज किया है, उसके टाइटल से उनकी और साथ ही साथ समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है । यह शिकायत आईपीसी की धारा धारा 295-ए याने 'जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना' के तहत दर्ज कराई गई थी ।

करीना कपूर खान ने इस किताब को अदिति शाह भीमजानी (Aditi Shah Bheemjani) के साथ मिलकर लिखा था । इस किताब को गरनॉट बुक्स ने प्रकाशित किया है ।

Tags:    

Similar News