Kartik Aaryan ने कहा इस बार दिवाली बहुत खास है क्योंकि अब सब कुछ ठीक हो रहा है

Kartik Aaryan: बी टाउन के सभी सेलेब्स आए दिन अपने अपने घरों में दोस्ती और परिवार के साथ ह्यूज दिवाली बैश पार्टी थ्रो कर रहें हैं और बेहद एंजॉय भी कर रहें हैं।

Update: 2022-10-24 04:53 GMT

Celebrated Diwali (image: social media)

Kartik Aaryan: इस साल दिवाली के पटाखे कुछ ज्यादा ही जोर से फिट रहें है, मिठाइयां कुछ ज्यादा ही मीठी लग रही है क्योंकि पूरे दो सालों बाद सभी लोग पहले की तरह अपने सभी लोग अपने पूरे परिवार और दोस्तों के साथ दिवाली सेलिब्रेट कर रहें हैं। साथ ही बी टाउन के सभी सेलेब्स आए दिन अपने अपने घरों में दोस्ती और परिवार के साथ ह्यूज दिवाली बैश पार्टी थ्रो कर रहें हैं और बेहद एंजॉय भी कर रहें हैं।

आपको बाते दें कि महामारी कॉविड 19 की वजह से लोग अपने अपने घरों में बंद हो गए थे अपने ही परिवार और दोस्तों से मिलने में घबराते थे। वहीं इस साल की दिवाली पूरे भारतवर्ष के लिए खास है क्योंकि लोग पूरे दो साल बाद अपने लोगों से और दोस्तों के साथ दिल खोल कर मिल रहें हैं और दिवाली खुसियां मना रहें हैं। 

इसके साथ ही कार्तिक आर्यन ने कहा कि "आसा बच्चे, मैं पूरे साल दिवाली का इंतजार करूंगा क्योंकि इस त्योहर पर नए कपड़े बनवाए जाते हैं। दिवाली के शाम शुद्ध घर में भाग भागकर दिए जलाते हम लोग। मेरी बहन और मेरे बीच कंपीटीशन होती थी की कौन ज्यादा दिया जलाएगा, किसके पास ज्यादा पताके हैं... बचपन की दिवाली का अलग ही मजा था" केवल इस त्योहारी मौसम को डिलाइटेड करने का एक और कारण बनाता है। साथ एक मीडिया हाउस के साथ एक स्पेशल बातचीत में, उन्होंने हमें बताया कि दिवाली उनके लिए इतनी खास क्यों है, शुरुआती यादें और बहुत कुछ। 

महामारी के कारण दिवाली उत्सव दो साल के लिए बंद कर दिया गया था। क्या इस साल बाहर निकलने और खुशियाँ बाँटने में सक्षम होना फ्रीडम है? यह सच में बहुत लिबरेटिंग है और यह समग्र एनवायरमेंट को और अधिक पॉजिटिव बनाता है। महामारी सभी के लिए एक कठिन दौर था। इस ऑक्शन को इंटिमेट और चार दीवारों के भीतर होना था। हमारे आसपास के लोगों ने भयानक नुकसान और पीड़ा को सहन किया। किसी भी तरह का जश्न किसी के भी दिमाग में आखिरी चीज थी। यह दिवाली इसलिए खास है क्योंकि हम सब ठीक हो रहे हैं। हम न केवल एक त्योहार मना रहे हैं, बल्कि लोगों और एक देश के रूप में अपनी लड़ाई की भावना, लचीलापन और कभी न हारने वाले रवैये को भी मना रहे हैं।

इसके अलावा कार्तिक आर्यन ने ये भी कहा कि, मैं एक कंप्लीट फेस्टिवल पर्सन हूं। मैं दिवाली को प्यार और रोशनी के लिए प्यार करता हूं। मैं ग्वालियर का रहने वाला हूं, जहां हर त्योहार बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया जाता है और मैंने उस उत्साह को यहां अपने साथ रखा है। त्योहार खुशी और पॉजिटिविटी लाते हैं। वे हमें अपने लव्ड वन के साथ खूबसूरत यादें बनाने की मौका देते हैं जिन्हें हम अपने पूरे जीवन के लिए संजो सकते हैं। मैं हमेशा अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के साथ सभी त्योहारों को बिताने की कोशिश करता हूं। दिवाली स्पेशली से एक पसंदीदा है, मिठाई, पूजा, दीये, पटाखे और मेरे बड़ों के उपहार और आशीर्वाद के लिए धन्यवाद। मुझे यह भी लगता है कि दिवाली के दौरान हमारे वरिष्ठ नागरिकों, हमारे पालतू जानवरों या आवारा लोगों की भलाई के लिए थोड़ा कम शोर बहुत जरूरी है। हमें इसका ध्यान रखने की जरूरत है। 

पटाखे फोड़ना, नए कपड़े खरीदना, सूरज निकलने से पहले सुबह जल्दी उठना, फराल का मज़ा लेना, रिश्तेदारों का आना... मुझे याद है बचपन में, मैं पूरे साल दिवाली का इंतज़ार करता था क्योंकि इस त्योहर पर नए कपड़े बनाए जाते थे। दिवाली के शाम शुद्ध घर में भाग भागकर दिए जलाते हम लोग। मेरी बहन और मेरे बीच प्रतियोगिता होती थी की कौन ज्यादा दिया जलेगा, किसके पास ज्यादा पताके हैं... ये भी एक मुंडा होता था। बचपन की दिवाली का अलग ही मजा था।

एक अभिनेता होने के नाते मेरे घर में त्योहारों को मनाने का तरीका नहीं बदला है, अभिनय सिर्फ मेरा काम है। घर में मैं पहले बेटा हूं। अगर मैं घर पर हूं और शूटिंग नहीं कर रहा हूं, तो मेरी मां यह एश्योर्ड करती हैं कि मैं दिवाली पर घर की सफाई में मदद करूं और मैं इसे बिना किसी शिकायत के खुशी-खुशी करता हूं। सच में, यह मजेदार होता है जब परिवार में हर कोई एक ही काम कर रहा होता है और चारों ओर हलचल होती है। दिवाली पर घर का मिनी मेकओवर होता है। ये छोटी चीजें हैं जो वास्तव में सबसे मजेदार हैं। इस साल, मैं एक के बाद एक शहजादा और फ्रेडी की शूटिंग में व्यस्त था , इसलिए मैं सफाई की रस्म में भाग नहीं ले सका।

आपने मुझे मुंबई में लगभग हर दिवाली पार्टी के लिए बाहर निकलते देखा होगा। आमतौर पर, हम सभी साल भर अपने-अपने शेड्यूल में उलझे रहते हैं। हम सभी एक व्यस्त जीवन जीते हैं, इसलिए दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान ब्रेक लेना और दोस्तों से मिलना अच्छा होता है। हालांकि दिवाली के दिन आज की तरह मुझे भी अपने माता-पिता और बहन के साथ घर पर रहना अच्छा लगता है। हर साल हम घर पर पूजा करते हैं, दीये जलाते हैं और मेरी माँ द्वारा तैयार की गई हमारी पसंदीदा दिवाली फराल पर कण्ठ करते हैं। इस साल हम अपनी बहन के घर दिवाली भी मना रहे हैं। वह एक डॉक्टर है और उसे छुट्टी नहीं मिल सकती। वह नवी मुंबई में पीजी (पेइंग गेस्ट) के तौर पर रहती है और घर नहीं आ पाएगी। इसलिए, हमने उसके अपार्टमेंट में जाने और इसे एक साथ मनाने का फैसला किया है।

चलो नई कार खरीदने की बात मत करो, नहीं तो मेरी माँ मुझे मार डालेगी। वह कहती है कि मेरे पास पर्याप्त कारें हैं और मुझे कम से कम कुछ सालों के लिए एक नई कार खरीदने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। बेशक, एक दिन एक निजी जेट के मालिक होने का सपना है, लेकिन यह वह नहीं है जो मुझे सबसे ज्यादा एक्साइटेड करता है। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा काम करूंगा और दर्शकों का अधिक मनोरंजन करूंगा और त्योहार पर अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताऊंगा। ठीक है, मैं आपके साथ कुछ खुशखबरी साझा करता हूं ... मैंने अभी जुहू में एक नया अपार्टमेंट खरीदा है, जो मेरा काम का पैड बनने जा रहा है।


Tags:    

Similar News