KBC 16 Nareshi Meena कौन हैं, जिनकी कहानी सुनकर भावुक हो गए अमिताभ बच्चन

Kon Banega Crorepati 16 Nareshi Meena: अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति 16 में आई कंटेस्टेंट नरेशी मीणा जो आज करेंगी एक करोड़ के सवाल का सामना, जाने इनके बारे में

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-08-22 12:39 GMT

Who is Kon Banega Crorepati 16 Contestants Nareshi Meena (Image- Social Media) 

KBC 16 Nareshi Meena: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Show) के रियलटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 की शुरूआत हो चुकी हैं। इनका ये शो हर बार की तरह इस बार भी सुर्खियों में छाया हुआ है। आज Kon Banega Crorepati 16 की पहली कंटेस्टेंट Nareshi Meena एक करोड़ के सवाल का जवाब देंगी। नरेशी मीणा इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट हैं, जो एक करोड़ के सवाल तक पहुँची हैं। नरेशी मीणा इस समय सुर्खियों में छाई हुई हैं। जिसके पीछे की वजह है नरेशी मीणा का साहस नरेशी मीणा ना केवल इस सीजन की पहली करोड़पति बनने जा रही कंटेस्टेंट हैं। अपितु नरेशी मीणा एक गंभीर बीमारी का भी सामना कर रही हैं। बता दे कि नरेशी मीणा का जीवन काफी मुश्किलों से भरा हुआ है। चलिए जानते हैं इनके बारे में 

कौन है नरेशी मीणा ( Who is Kon Banega Crorepati 16 Contestants Nareshi Meena)-

नरेशी मीणा (Nareshi Meena) की कहानी काफी दुख भरी है। जब नरेशी मीणा की कहानी सुनाई गई तब वहाँ मौजूद हर एक शख्स भावुक हो गया। यही नहीं शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने जब नरेशी मीणा के पिता से बातचीत की तो उनकी आँखे नम हो गई। उन्होंने नरेशी मीणा के साहस की तारीफ की और उनका हौसला बढ़ाया। 27 वर्षीय नरेशी मीणा राजस्थान के सवाई माधोपुर की रहने वाली हैं। 2018 से वह ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही हैं। साल 2019 में उन्होंने ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी कराई थी। उनके इस इलाज के लिए उनकी माँ ने अपने गहने तक बेच दिए। सर्जरी के बावजूद भी उनके दिमाग का पूरा ट्यूमर नहीं निकाला जा सका। 

उनका ट्यूमर ऐसी जगह है कि डॉक्टर पूरा ट्यूमर निकालने में असलफल रहे। उन्हें डॉक्टर्स ने दूसरी सर्जरी कराने के बजाय फोटोन थेरेपी कराने का सुझाव दिया है। लेकिन वह और उनका परिवार फोटोन सर्जरी की फीस का जुगाड़ करने में असमर्थ है। ऐसे में वह इस शो से जीती हुई राशी का प्रयोग अपने इलाज में करेंगी। 

अमिताभ बच्चन ने की नरेशी मीणा की मद्द (Amitabh Bachchan Helped KBC 16 Contestants Nareshi Meena)-

अमिताभ बच्चन ने जब नरेशी मीणा की कहानी सुनी तो वो भावुक हो गए। और उन्होंने उनके इस सफर में उनके सहायक बनेंगे। जिसके बाद दर्शक उम्मीद लगा रहे हैं कि अमिताभ बच्चन नरेशी मीणा की मद्द करेंगे। लेकिन अभी तक अमिताभ बच्चन ने इसके बारे में कुछ नहीं कहा है। 

Tags:    

Similar News