MrBeast कौन हैं, जिन्होंने T-Series को किया पीछे, जानिए इनके बारे में सबकुछ

Youtuber MrBeast Net Worth In Hindi: मिस्टर बीस्ट आज दुनिया के नबंर 1 यूट्यूबर बन गए है और उन्होंने T-Series को भी पीछे छोड़ दिया है, चलिए जानते हैं इनके बारे में

Update: 2024-06-06 09:27 GMT

Who is MrBeast  

Who is MrBeast In Hindi: टी-सीरीज भारत समेत दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला यूट्यूब चैनल है। लेकिन अब T-Series को भी पीछे छोड़कर दुनिया का नंबर वन यूट्यूबर बन गए हैं मात्र 26 साल के अमेरिकन यूट्यूबर MrBeast, बता दे कि MrBeast यूट्यूब से जितनी कमाई कर लेते हैं। उतनी कमाई किसी भी आम आदमी के बस की बात नहीं है, पढ़ लिखकर लोग भी आज के समय में उतनी कमाई नहीं कर सकते हैं। MrBeast ने अपने स्कील व टेक्नोलॉजी के जरिए करोड़ो रूपए कमाए हैं। चलिए जानते हैं MrBeast के बारे में 

मिस्टर बीस्ट बॉयोग्राफी (MrBeast Biography In Hindi)-


मिस्टर बीस्ट का वास्तविक नाम जेम्स स्टीफन डोनाल्डसन (MrBeast Real Name) हैं। इनका जन्म 7 मई 1998 को अमेरिका के नॉर्थ कोरोलाइना के ग्रीन वेली में हुआ था। उन्होंने स्थानीय प्राइवेट हाईस्कूल से पढ़ाई की है। मिस्टर बीस्ट ने 13 साल की उम्र में यानि 2012 में यूट्यूब (MrBeast Frist Youtube Video) पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया था। शुरू में वह बेसिक टॉपिक्स पर यूट्यूब (MrBeast Youtuber) पर वीडियोज बनाते थे। जैसे-जैसे यूट्यूब से पैसे कमाने लगे। इसके टिप्स एवंं ट्रिक्स इत्यादि को बढ़ाने लगे। 

मिस्टर बीस्ट एजूकेशन (MrBeast Education)-

मिस्टर बीस्ट यानि जेम्स स्टीफन डोनाल्डसन ने 2016 में एडमिशन लिया। लेकिन 2 हफ्ते बाद ही उसे छोड़ दिया। उन्होंने अपनी माँ से कहा कि वह यूट्यूब से हटकर कुछ अलग करने की जगह गरीब रहना पसंद करेंगे। 

2017 में मिस्टर बीस्ट का वीडियो हुआ वायरल (MrBeast Viral Video)-


मिस्टर बीस्ट को वास्तविक कामयाबी 2017 में मिली। जब उनका एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें उन्होंने 1 से 1 लाख तक की गिनती का वीडियो डाला था। इसके बाद उन्होंने ऐसे ही कई चैलेंजेस के वीडियोज डाले और जल्द ही उनके सब्सक्राइबर मिलियन में पहुँच गए। 

मिस्टर बीस्ट (MrBeas Youuber) ऑडियंस के लिए भी चैलेंज वीडियोज डालते रहते है। जिसमें लोगों को अलग-अलग प्रकार के टास्क दिए जाते हैं। इन्हें पूरा करने वाले को महंगे-महंगे ईनाम और गिफ्ट्स भी दिए जाते है। 10 करोड़ सब्सक्राइबर होने पर मिस्टर बीस्ट ने कुछ टास्क दिए थे। और जीतने वाले को आइलैंड तक गिफ्ट कर दिया था। एक बार तो वेटर को उन्होंने कार में टिप गिफ्ट दिया था। 

मिस्टर बीस्ट की कुल नेटवर्थ कितनी है (MrBeast Net Worth In Hindi)-

मिस्टर बीस्ट (MrBeast) ने आगे चलकर और भी कई यूट्यूब चैनल खोले। इसके साथ ही उन्होंने अपना गेमिंग एप और रेस्टोरेंट चेन भी शुरू किया। आज वे दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में से एक जाने जाते हैं। यदि हम मिस्टर बीस्ट की कुल संपत्ति की बात करे तो 820 करोड़ रूपए (MrBeast Net Worth In Rupees) से ज्यादा है। उनके पास अलग-अलग लोकेशंस पर कई घर हैं। इसके साथ ही बीएमडब्ल्यू, टेस्ला जैसी कई महंगी-महंगी कारें उनके पास हैं। 

मिस्टर बीस्ट सब्सक्राइबर (MrBeast Subscribers)-

यदि हम मिस्टर बीस्ट के यूट्यूबर सब्सक्राइबर की बात करें तो इस समय मिस्टरबीस्ट के यूट्यूब पर कुल 273 मिलियन के करीब सब्सक्राइबर हैं। 

 मिस्टर बीस्ट गर्लफ्रेंड नाम ( MrBeast Girlfriend Name)-


यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट की गर्लफ्रेंड का नाम Booysen हैं। ये भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फेमस हैं। 

Tags:    

Similar News