Akash Ambani, Isha Ambani और Anant Ambani में से सबसे ज्यादा कौन है अमीर, जाने

Mukesh Ambani Children Net Worth: मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी में से जानिए कौन सबसे ज्यादा अमीर है।

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-07-17 14:44 GMT

Mukesh Ambani Children Net Worth (Image- Social Media)

Mukesh Ambani Children Net Worth: इस समय लगातार सुर्खियों में बनी रही भारत के सबसे अमीर व्यक्ति व दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी जिसमें देश-विदेश हर एक जगह के हर एक फिल्ड के मशहूर सितारे शामिल हुए थे। अनंत अंबानी की शादी का फंक्शन जामनगर से शुरू हुआ था और मुंबई में 14 जुलाई को रिसेप्शन पर जाकर पूरा हुआ। मुकेश अंबानी (Mueksh Ambani) के बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की शादी किसी समारोह के तरह सेलिब्रेट किया गया है। ये तो सभी को पता है कि मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर आदमियों में से एक हैं। लेकिन क्या आपको मुकेश अंबानी के बच्चों के बारे में पता है कि उनके बच्चों में से कौन सबसे ज्यादा अमीर है आकाश अंबानी, ईशा अंबानी या अनंत अंबानी

मुकेश अंंबानी के तीनों बच्चों में सबसे ज्यादा अमीर कौन है (Mukesh Ambani Children Akash Ambani, Isha Ambani, Anant Ambani Net Worth)-


आकाश अंबानी नेटवर्थ (Akash Ambani Net Worth In Hindi)-



 मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) के बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) के भारत के सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन हैं। इसके अलावा ये रिलायंस रिटेल वेचर्स लिमिटेड के बोर्ड निर्देशक भी हैं। यदि हम आकाश अंबानी के वार्षिक वेतन की बात करें तो आकाश अंबानी वार्षिक वेतन 5.4 करोड़ के करीब है। तो वहीं यदि हम आकाश अंबानी के नेटवर्थ की बात करें तो इनका कुल नेटवर्थ 40.1 विलियन डॉलर यानि 3,33,313 करोड़ रूपए (Aksah Ambani Net Worth In Rupees) हैं। 

ईशा अंबानी नेटवर्थ (Isha Ambani Net Worth In Hindi)-


मकुेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) रिलायंस रिटेल का नेतृत्व करती हैं। इसके अलावा आरआईएल बोर्ड में एक गैर-कार्यकारी निदेशक भी हैं, और रिलायंस रिटेल, रिलायंस जियो, रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में कार्यकारी नेतृत्व टीमों का हिस्सा हैं। तो वहीं ईशा अंबानी के यदि हम नेटवर्थ की बात करें तो ईशा अंबानी के पास कुल 100 मिलियन डॉलर यानि 831 करोड़ रूपए (Isha Ambani Net Worth In Rupees) के करीब संपत्ति है। 

अनंत अंबानी नेटवर्थ (Anant Ambani Net Worth In Hindi)-


मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) के छोटे बेटे यानि अनंत अंबानी (Anant Ambani) रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऊर्जा कारोबार और अक्षय और हरित ऊर्जा में इसके वैश्विक संचालन का नेतृत्व करते हैं। जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी कार्य करते हैं। यदि हम अनंत अंबानी के वार्षिक वेतन की बात करें तो उन्हें 4.2 करोड़ मिलता है। तो वहीं अनंत अंबानी का कुल नेटवर्थ 40 विलियन डॉलर यानि 3,32,482 करोड़ रुपये (Anant Ambani Net Worth In Rupees) है।

Tags:    

Similar News