लड़के से बने लड़की बालीवुड के ये 5 अभिनेता, नाम जानकर उड़ जायेंगे होश

बॉलीवुड में उन महान और बहादुर लोगों के बारे में जो बिना किसी बात का संकोच किये उन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया है।आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर के बारे में जो मर्द से औरत बन गए है। इनमे कुछ बॉलीवुड के 5 सितारे शामिल है।

Update: 2019-07-07 10:52 GMT

मुंबई : हमारे समाज में बहुत से ट्रांसजेंडर लोग हैं जो अपनी असल पहचान दूसरों से छुपा कर रखने में ही बहादुरी समझते हैं। पर आज हम चर्चा करने वाले हैं बॉलीवुड में उन महान और बहादुर लोगों के बारे में जो बिना किसी बात का संकोच किये उन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया है।आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर के बारे में जो मर्द से औरत बन गए है। इनमे कुछ बॉलीवुड के 5 सितारे शामिल है।

1.पाखी शर्मा( बॉबी डार्लिंग )

बॉबी आज एक एक्‍ट्रेस और मॉडल के रूप में जानी जाती है। बचपन में उनके माता-पिता ने उनका नाम पंकज शर्मा रखा था। वह एक लड़के के रूप में पैदा हुई थीं, साल 2010 में बॉबी डार्लिंग ने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया और वे पंकज से पाखी बन गईं फिल्‍मों की बात करें तो वे 'हंसी तो फंसी' (2012), 'क्या कूल हैं हम' (2005), 'पेज 3' (2005) सहित कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

2.गौरी अरोरा

गौरी लड़की बनने से पहले से एक हैंडसम लड़का था। परंतु इसको लड़की का रुप ज्यादा पसंद था और वह इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने से पहले मर्द से स्त्री बन गया। '20 साल की उम्र में दोस्तों के साथ मुंबई घूमने आया तो मॉडलिंग में अपनी किस्मत आज़माने के बारे में सोचा। मॉडलिंग के दौरान दिल्ली में मशहूर डेटिंग रियलिटी शो का ऑफ़र मिला'।

3.निक्की चावला

निक्की चावला का जन्म भारत में एक आदमी के रूप में हुआ था। लेकिन इन्होंने साल 2009 में सेक्स बदलवा लिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज निक्की टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। परंतु स्त्री से पहले निक्की भी मर्द था और अपनी स्त्री बनने की चाहत उन्होंने साल 2009 में पुरी की, तबसे निक्की ने स्त्री का रुप धारण किया।

4.शीनाता साधा

ब्रिटिश इंडियन मूल की शीनाता साधा कई ब्यूटी कांटेस्ट जीत चुकी है और मिस ग्लेमर क़्वीन यूनिटेड किंगडम भी रह चुकी है। ये बेहद कामयाब ट्रांसजैंडर मॉडल है।

5.गजल धालीवाल

फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' की कहानी लिखने वाली गजल धालीवाल आज बॉलीवुड का चर्चित नाम हैं। उन्होंने 'लिपस्टिक अंडर माय बुरखा', करीब करीब सिंगल, और बजीर जैसी फिल्मों के लिए भी काम किया है। गजल का बचपन का नाम गुनराज था। वह एक शर्मीला लड़का हुआ करती थीं।

जितना भी उसे उसके परिवार वाले या उसके दोस्त लड़के के रूप में देखते थे, उतना ही उसे लगता था कि वह लोग गलत हैं, क्योंकि वह तो एक लड़की है। उन्होंने अपने घरवालों को इस बारे में बताया और इसके बाद उनके कई ऑपरेशन हुए और बाद में वह एक लड़की के रूप में दुनिया के सामने आईं।

Tags:    

Similar News