Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश के रूप में आएगी प्रथा की बेटी लेने सभी से बदला, शो में होने वाला है बड़ा फेरबदल

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) के सीरियल नागिन में हर हफ्ते नए मोड़ आ रहे हैं। आइये जानते हैं अब तक शो में क्या हुआ है और आगे क्या होने वाला है।

Update: 2022-08-20 13:32 GMT

Naagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6: तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) के सीरियल नागिन में हर हफ्ते नए मोड़ आ रहे हैं। आइये जानते हैं अब तक शो में क्या हुआ है और आगे क्या होने वाला है। क्या प्रथा अपनी रहस्य का पता लगा पायेगी या फिर कही खो जाएगी उसकी अपनी पहचान।

महक बनती है शेष नागिन

महेक शेष नाग से कहती है कि उसने सभी राउंड जीत लिए हैं और अब उसे उससे शादी करनी है। प्रथा और शेष नाग हैरान हैं। महेक को लगता है कि उसने उनकी खतरनाक योजना को विफल कर दिया है। प्रथा सोचती है कि आज शेष नाग को ब्रह्मचर्य छोड़कर महक से शादी करनी होगी। शेष नाग और महक एक दूसरे के सामने आते हैं । शेष नाग महक को माला पहनाता हैं। प्रथा रोती है। महक शेष नाग को माला पहनाती हैं। शेष नाग रानी के लिए हर कोई चीयर करता है। महक आनन्दित हो जाती है। शेष नाग हैरान है। महक का कहना है कि आज मैंने नाग लोक की कहानी बदल दी है, अब मैं शेष नाग रानी बनूंगी। शिव जी की ओर से महक पर दिव्य कृपा बरसती है। रथा रोती है। शेष नाग असहाय दिखता है, जबकि महक शक्तिशाली है। वो प्रथा से कहती है कि तुम मुझे हराने का सपना देख रहीं थीं अब मैं तुमसे ज्यादा ताकतवर हूं, तुम मुझे मारना चाहती थीं अब तुम्हें मुझे हर खतरे से बचाना है।

प्रथा हो जाती है मजबूर

शेष नाग प्रथा के पास आता है और उससे कहता है कि उसे महक से शादी करनी है, हालांकि उसने कहा कि वो ऐसा नहीं होने देगी। उनका कहना है कि मेरा ब्रह्मचर्य निरस्त कर दिया गया है। उनका कहना है कि महक ने श्रद्धा का अपहरण कर लिया है। प्रथा कहती है कि मैं जाकर उसे बचा लूंगीं । महक ने शेष नाग का अवतार लिया है और वहां प्रथा को भेजा है। वो कहती है कि वो अब बहुत शक्तिशाली है और शेष नाग का अवतार भी ले सकती है। प्रथा उस स्थान पर आती है और श्रद्धा को बंधा हुआ देखती है। वो उसे मुक्त करती है और उसे चिंता न करने के लिए कहती है। वो मुड़ती है और देखती है कि उर्वशी, रेहान और रितेश उस पर बंदूक तान रहे हैं। श्रद्धा बैठ जाती है। प्रथा कहती है श्रद्धा, मैं तुम्हें बचाऊंगी , क्योंकि मैं शेष नागिन हूं। श्रद्धा महक बन जाती हैं और हंस पड़ती हैं। वो कहती है कि मैं शेष नाग रानी बन गई हूं और तुम मेरे जाल में फंस गयी हो। वो कहती है कि मैंने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया और शेष नाग का अवतार लिया। उर्वशी कहती हैं कि आपको क्या लगता है कि आप हम पर फूट डालेंगे और राज करेंगे। वो कहती है कि आज तुम मर जाओगी । प्रथा आधी नागिन में बदल जाती है और उर्वशी, रितेश और रेहान को नीचे गिरा देती है। महेक ने प्रथा को पकड़ लिया और कहा कि जाओ और मरो। उर्वशी महक से उसे मारने के लिए कहती है। महक कहती है, अलविदा मेरी बहन। वो प्रथा को जमीन पर गिरा देती है। प्रथा नीचे गिर जाती है। महक का कहना है कि आज शेष नाग मर गया है, उसकी कहानी आज समाप्त हो गई। सभी हँसते हैं। प्रथा ज़िंदा है और मुस्कुराती है। प्रथा श्रद्धा बन जाती है, जो बताती है कि उसे उनकी योजना के बारे में पता था, और उसने शेष नाग से मुलाकात भी की थी। वो कहती है कि उसने बताया कि उसने यहां प्रथा को नहीं भेजा। वो कहती है कि मैं यहां प्रथा की मदद करने आई हूं और उसे मरने नहीं दूंगी। यह कहते हुए वो मर जाती है।

प्रथा करती है सभी का अंत

प्रथा वहां आती है और श्रद्धा को मृत देखती है। वो महेक से कहती है कि वो उसे मार नहीं सकती, लेकिन अगर वो थोड़ा भी हिलती है, तो जमीन के अंदर की बंदूक की ताकत उसको मार देगी। उर्वशी कहती हैं कि आप भी उसी जमीन पर खड़ी हैं, और पूछती हैं कि क्या आप बच जाएंगी । प्रथा कहती है कि मैं कई बार मर चुकी हूँ तुम्हारी वजह से तुमने मेरे बच्चे और ऋषभ को मुझसे छीन लिया। वो जमीन के अंदर गन पावर रखते हुए श्रद्धा को याद करती हैं। वो कहती है कि तुम मरोगे और तुम्हारी बुराई भी मरेगी। वो कहती है कि मैं आज सभी बुराइयों को मार दूंगी। मैं तुम सब से बदला लूंगी।

रेहान और रितेश का होता है अंत

प्रथा रेहान को अपनी पूंछ से पकड़ती है। रेहान उसे छोड़ने के लिए कहता है। प्रथा जय भोलेनाथ कहती है और उसे अपनी पूंछ से मारकर मार देती है। उर्वशी, महेक और रितेश हैरान हैं। प्रथा रितेश को नीचे गिराती है और फिर उसे मारती है और फिर उसे मौत के घाट उतार देती है। महक और उर्वशी हैरान हैं। इसके बाद प्रथा ने उर्वशी को अपनी पूंछ से पकड़ लिया। उर्वशी ने प्रथा को उसे छोड़ने के लिए कहा और कहा कि मैंने तुम्हारे साथ गलत किया है, लेकिन तुम्हारा दिल बड़ा है और महक को कुछ करने के लिए कहती है। प्रथा कहती है कि आज सारा ब्रह्मांड बदला लेने आया है, आज शेष नाग तुम्हें मारने आया है। महेक ने प्रथा को रुकने के लिए कहा और कहा कि तुम उर्वशी को नहीं मार सकतीं क्योंकि वो मेरे उस रहस्य को जानती है। वो कहती है कि तुम्हारी बेटी ज़िंदा है।प्रथा भावुक हो जाती है। महक का कहना है कि मैंने तुम्हारी बेटी को अस्पताल में नहीं मारा। एक फ़्लैश बैक दिखाया गया है, महक ने प्रथा के बच्चे को देखा और कहा कि वो प्रथा की तरह ही है। वह कहती है कि तुम इस रहस्य को कभी नहीं जान पाओगी, मैं तुम्हे नहीं जानने दूंगी और अगर तुम उर्वशी को मार दोगी तो तुम उसे कभी नहीं मिल पाओगी। वो कहती है कि तुम्हारी बेटी ऋषभ की और तुम्हारे जैसी है बिलकुल, मैंने डॉक्टर से झूठ बोलने के लिए कहा था , कि तुम्हारी बेटी मर गई है क्योंकि मुझे पता था कि वो एक दिन मेरे लिए उपयोगी साबित हो सकती है और वो दिन आज आया। प्रथा उनसे यह बताने के लिए कहती है कि उसकी बेटी कहाँ है। महक कहती हैं मैं तुम्हारे आँसू देखकर पिघल गयी हूँ, मैं तुम्हें बताऊँगी फिर वो हंसती है।

Tags:    

Similar News