नसीरुद्दीन शाह-अनुपम खेर में दुश्मनी, पहले भी हो चुकी है इन मौकों पर जुबानी जंग

बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जुबानी जंग शुरू हो गई है। वह दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर हैं। नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर और उनकी बातों को जोकर कह दिया है

Update: 2020-01-23 12:04 GMT

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जुबानी जंग शुरू हो गई है। वह दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर हैं। नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर और उनकी बातों को जोकर कह दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ अनुपम खेर ने नसीरुद्दीन को फ्रस्ट्रेटेड इंसान तक बता दिया है।

बता दें कि दोनों अभिनेताओं के बीच ये नोकझोक कोई नहीं है इससे पहले भी दोनों नेताओं के बीच जंग हो चुकी है। इससे पहले कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और बुलंदशहर हिंसा मामले पर दोनों अभिनेताओं के बीच तीखी नोंक-झोंक हो चुकी है।

कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर साल 2016 में राजनीतिक मामला गर्म हो गया था। उस समय बॉलीवुड के सितारों ने भी अपनी राय जाहिर की थी। बता दें कि अनुपम खेर खुद कश्मीरी पंडित हैं और उन्होंने कश्मीरी पंडितों के समर्थन में आवाज उठाई थीं। इस पर नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि वह व्यक्त‍ि जो कभी कश्मीर में नहीं रहा, आज कश्मीरी पंडितों के लिए लड़ रहा है। अचानक वह एक विस्थापित इंसान बन गया है।

यह भी पढ़ें...CAA पर आगरा में बोले जेपी नड्डा, मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा कांग्रेस नेतृत्व

अनुपम खेर ने भी नसीरुद्दीन को जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि तब तो लॉजिक ये बनता है कि एनआरआई को भी भारत के बारे में बिल्कुल नहीं सोचना चाहिए। इसके बाद फिल्म निर्देशक मधुर भंडाकर समेत कई बॉलीवुड स्टार्स ने अनुपम का साथ देते हुए कहा था कि कश्मीरी पंडितों का साथ देने के लिए कश्मीरी होना जरूरी नहीं है।

बुलंदशहर हिंसा मामले पर बयानबाजी

गौ हत्या को लेकर बुलंदशहर में हिंदू-मुस्ल‍िम दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी तो आम जनता से लेकर बॉलीवुड का भी बयान सामने आया था। इस पर नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि उन्हें डर लगता है ये सोचकर कि जब उनके बच्चे बाहर जाएंगे तो भीड़ द्वारा उनसे हिंदू या मुस्ल‍िम होने का सवाल ना पूछा जाए। उनके इस बयान से कुछ बॉलीवुड सेलेब्स आहत हुए थे।



यह भी पढ़ें...CAA पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, भारतीय मुसलमानों के लिए कही ये बड़ी बात

अनुपम खेर ने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि देश में इतनी आजादी है कि आप सेना को, एयरचीफ को गाली दे सकते हैं, जवानों पर पत्थर फेंक सकते हैं और कितनी आजादी चाहिए? उन्होंने वो कहा जो उन्हें लगा लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि वह सच है।

सीएए-एनआरसी पर जंग

गौरतलब है कि इस बार नसीरुद्दीन शाह ने सीएए-एनआरसी को लेकर कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि अनुपम एक जोकर हैं। उन्हें गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है। एनएसडी, एनएफटीआईआई के दौर के उनके कई समकालीन लोग उनके साइकोपैथ नेचर के बारे में बता सकते हैं, ये उनके खून में है, लेकिन बाकी लोग जो इनका समर्थन कर रहे हैं उन्हें फैसला करना चाहिए कि आखिर वे किसका समर्थन कर रहे हैं। उन्हें हमें हमारी जिम्मेदारी बताने की जरुरत नहीं है, हम जानते हैं कि हमारी जिम्मेदारियां क्या हैं?

यह भी पढ़ें...मुस्लिम महिलाओं पर बड़ा फैसला! मोदी सरकार के इस निर्णय पर फिर मचेगा ‘बवाल’

अनुपम खेर ने भी नसीरुद्दीन पर पलटवार किया है। उन्होंने भी ट्वीट कर नसीरुद्दीन को कहा कि मैंने कभी भी आपकी बुराई नहीं की पर आज जरूर कहना चाहता हूं कि आपने अपनी पूरी जिंदगी इतनी कामयाबी मिलने के बाद भी फ्रस्ट्रेशन में ही बिताई है।

Tags:    

Similar News