Naseeruddin Shah ने फिर दिया विवादित बयान, इस बार साउथ की फिल्मों पर साधा निशाना

Naseeruddin Shah: एक बार फिर बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। आइए आपको बताते हैं एक्टर ने क्या कहा है?

Update: 2023-09-27 05:02 GMT

Naseeruddin Shah: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह इन दिनों भले फिल्मों में कम नजर आते हों, लेकिन वह अक्सर अपने किसी न किसी बयान को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। कुछ समय पहले एक्टर ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद काफी बवाल भी हुआ और अब एक बार फिर एक्टर ने अपने विवादित बयान से हंगामा मचा दिया है। हालांकि, इस बार उन्होंने बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों पर निशाना साधा है।

साउथ फिल्मों पर नसीरुद्दीन शाह का रिएक्शन

दरअसल, 'वी आर युवा' को दिए एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कहा- रामप्रसाद की तेरहवीं और गुलमोहर जैसी छोटी फिल्मों को उनकी जगह मिलेगी, क्योंकि मुझे यंग जेनेरेशन पर बहुत भरोसा है। वह बहुत ज्यादा डेवेलप्ड हैं और उन्हें बहुत नॉलेज है। थ्रिल के अलावा मैं इमैजिन नहीं कर सकता कि आपको और क्या मिलेगा। मैंने 'आरआरआर' देखने की कोशिश की, लेकिन नहीं देख पाया और इसके अलावा मैंने 'पुष्पा' भी देखने की कोशिश की, लेकिन नहीं देख पाया। हां.. लेकिन मैंने 'मणिरत्नम' देखी, क्योंकि वह बहुत अच्छे फिल्ममेकर हैं और उनका कोई एजेंडा नहीं है। मैं जब ऐसी फिल्में देखता हूं तो बहुत खुशी महसूस होती है, लेकिन 'आरआरआर' जैसी फिल्में देखने में कभी नहीं जाऊंगा।''


कश्मीर फाइल्स पर नसीरुद्दीन शाह ने दिया था विवादित बयान

बता दें कि इससे पहले एक प्रेस जर्नल से बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' को लेकर एक विवादित बयान दिया था, उन्होंने कहा था- ''इस तरह की फिल्मों को इतना पसंद किया जाता परेशानी की बात है। मैंने 'द केरल स्टोरी' और 'गदर 2' जैसी फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन मुझे पता है कि वे किस बारे में हैं और यह परेशान करने वाली बात है कि 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्में इतनी लोकप्रिय हो रही हैं। अपने देश से प्यार करना काफी नहीं है, बल्कि इसके बारे में ढोल पीटना और काल्पनिक दुश्मन पैदा करना भी काफी नहीं है। इन लोगों को यह एहसास नहीं है कि वह जो कर रहे हैं वह बहुत हानिकारक है।''


क्यों ऐसी फिल्में पसंद नहीं करते नसीरुद्दीन शाह?

नसीरुद्दीन शाह देश के हर मुद्दे पर बेबाकी से जवाब देने के लिए काफी मशहूर हैं और अक्सर वह बॉलीवुड की ऐसी फिल्में जिनमें मुस्लमानों द्वारा किए गए अत्याचारों को दिखाया जाता है, उन्हें नापसंद करते हैं। फिर चाहे वो 'द कश्मीर फाइल्स' हो या फिर 'गदर 2' और 'केरल स्टोरी' जैसी फिल्में। नसीरुद्दीन शाह ने अक्सर ऐसी फिल्मों पर सवाल उठाए हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने कहा था- ''कुछ फिल्मों और शो का दुष्प्रचार के रूप में यूज किया जा रहा है।


साथ ही इनका इस्तेमाल चुनाव में वोट पाने के लिए लिए भी हो रहा है। ये सत्ताधारी दल ने बहुत चतुराई से इनका यूज कर रही हैं। यही वजह है कि आजकल पढ़े-लिखे लोगों का भी मुसलमानों से नफरत करना फैशन बन गया है।'' हालांकि, ऐसी फिल्मों पर एक्टर का विवादित बयान उन्हें कई बार मुश्किल में भी डाल देता है। अपने इन बयानों के कारण एक्टर को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल होना पड़ता है।

Tags:    

Similar News