'पद्मावती' के निर्देशक व कलाकारों समेत 45 लोगों के खिलाफ केस की याचिका मंजूर

Update: 2017-11-22 05:46 GMT
मैंने देखी फिल्म 'पद्मावती', इसमें आपत्ति के लायक कुछ भी नहीं

नोएडा: फिल्म 'पद्मावती' फिल्म के रिलीज होने की तारीख को लेकर हर तरफ हंगामा चल रहा है। इस मामले पर गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत में फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली व कलाकारों समेत 45 के खिलाफ डाली गई याचिका स्वीकार कर ली गई है। कोर्ट ने वादी के बयान दर्ज करने के लिए 15 दिसंबर की तिथि निश्चित की है।

सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय के अधिवक्ता लखन भाटी ने बताया कि अधिवक्ता पवन चौधरी ने 'पद्मावती' फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, अभिनेता रणवीर सिंह व शाहिद कपूर समेत 45 लोगों के खिलाफ केस चलाने को सोमवार को याचिका दी थी। अदालत में मंगलवार को याचिका पर सुनवाई हुई।

अधिवक्ता लखन भाटी का कहना है कि अदालत ने याचिका स्वीकार कर वादी के बयान दर्ज कराने के लिए 15 दिसंबर की तिथि निश्चित की है। अधिवक्ता ने यह भी बताया कि फिल्म में सती एक्ट 1987 का उल्लंघन किया गया है। एक्ट के मुताबिकए सती प्रथा भारत में प्रतिबंधित है। इसके बावजूद इसका बढ़ाकर प्रचार किया जा रहा है। इससे एक्ट का उल्लंघन होने के साथ नई पीढ़ी पर इसका गलत असर पड़ सकता है।

पहले भी हो चुका प्रदर्शन

फिल्म 'पद्मावती' को लेकर शहर के क्षत्रीय समाज के लोगों ने यहा जीआईपी मॉल में घुसकर फिल्म का विरोध किया था। उन्होंने स्पष्ट कहा कि यदि मल्टीप्लेक्स में फिल्म लगाई गई, तो इसके जिम्मेदार वह खुद होंगे। उन्होंने ऐलान किया था कि वह सिर्फ नोएडा में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में कही भी फिल्म रीलीज नहीं होने देंगे।

Tags:    

Similar News