Sapna Choudhary Biography: सपना इस तरह बनी लाखों दिलों की धड़कन, कंट्रोवर्सी से रहा पुराना नाता

Sapna Choudhary Biography: सपना को एसीजेएम कोर्ट ने हिरासत में ले लिया है साथ ही इसके पहले उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया था। ऐसे में आइये जानते हैं सपना से जुडी हर बात।

Update: 2022-09-19 14:08 GMT

Sapna Choudhary Biography (Image Credit-Social Media)

Sapna Choudhary Biography: हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी आजकल काफी चर्चा में हैं उनसे जुडी ताज़ा जानकारी जो सामने आ रही है वो ये है कि उन्होंने कथित धोखाधड़ी मामले में लखनऊ कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वहीँ सपना को एसीजेएम कोर्ट ने हिरासत में ले लिया है साथ ही इसके पहले उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया था। जिसके पहले ही सपना ने खुद ही सरेंडर कर दिया है। ऐसे में आइये जानते हैं सपना से जुडी हर बात।

सपना चौधरी का जीवन परिचय

Sapna Choudhary Biography (Image Credit-Social Media)

 सपना चौधरी का असली नाम-सुष्मिता अत्रि

जन्म- 25 सितंबर 1990

जन्मस्थान- महिपालपुर, दिल्ली, भारत

हाइट- 5′ 5" या 165 सेमी

योग्यता -स्नातक

पिता का नाम -भूपेंद्र अत्रि

माता का नाम- नीलम सेहरावती

भाई-बहन -करण चौधरी, मेघा चौधरी

पति -वीर साबू

सपना चौधरी हरियाणा म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी एक प्रोफेशनल डांसर, एक्ट्रेस और सिंगर हैं। उनका जन्म 25 सितंबर 1990 को हुआ था और उनका जन्मस्थान महिपालपुर, दिल्ली, भारत है। सपना जब महज़ 8 साल की थीं, तभी उनके पिता का देहांत हो गया और परिवार की आजीविका उनके कंधों पर थी, जिसके बाद सपना ने डांस को अपना प्रोफेशन बनाया और अपनी शानदार डांसिंग स्टाइल से लोकप्रियता हासिल करने के बाद वो ऑकेस्ट्रा में डांस करने लगीं। जिस ग्रुप को सपना ने ही बनाया था।

सपना चौधरी के संघर्ष की कहानी

Sapna Choudhary Biography (Image Credit-Social Media)

 सपना ने एक बार खुद खुलासा किया था कि अपने करियर के शुरुआती दौर उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था और इस दौरान उनके पास एक कप चाय का खर्च उठाना भी मुश्किल था। वो एक शानदार स्टेज परफॉर्मर हैं और उन्होंने हमेशा अपने अद्भुत डांसिंग स्टेप्स और स्टाइल से दर्शकों का दिल जीता है।

सपना चौधरी का करियर

Sapna Choudhary Biography (Image Credit-Social Media)

 जहाँ सपना ने अपने करियर की शुरुआत स्टेज पर डांस कर के की थी वहीँ उनका स्टाइल भी धीरे धीरे काफी पॉपुलर होता चला गया। और सपना स्टेज पर्फोर्मस करते करते लाखों दिलों की धड़कन बन गईं। लेकिन सपना को सबसे ज़्यादा पॉपुलैरिटी मिली बिग बॉस से जहाँ वो शो के 11वें सीज़न में पहुंचीं और उन्होंने घर में एक आम प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया। इसके बाद सपना जब बिग बॉस हाउस से बाहर आईं तो उनकी पॉपुलैरिटी और भी ज़्यादा बढ़ गयी। फिर जुलाई 2019 में, सपना चौधरी भाजपा सदस्यता अभियान के दौरान राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं।

सपना चौधरी को इस गाने से मिली बेशुमार शौहरत

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी रागिनी में डांस किया करती थी लेकिन कुछ समय बाद सपना का एक डांस वीडियो काफी वायरल हुआ, जिसमें वही हरियाणवी गाना 'ढाई लीटर दूध' पर थिरकती नज़र आईं। इसके बाद उनके कई गाने काफी हिट हुए। 

Full View

सपना के हिट गानों की लिस्ट -

सपना के गानों की अगर हम बात करें तो तेरी आँखों का यो काजल.... (Teri Aakhya ka Yo Kajal) सपना के हिट गानों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। ये गाना जब रिलीज़ हुआ था उसके बाद हर शादी और पार्टी में सुनने को मिल जाता था। आप भी सुनिए ये गाना।

Full View

सपना का गाना तू चीज़ लाजवाब.......(Tu Cheej Lajwaab) भी काफी हिट हुआ था और आज भी जब वो स्टेज पर आतीं हैं तो इस गाने की रिक्वेस्ट ज़रूर आती हैं।

Full View

सपना का सांग छोरी बिंदास....(Chhori BIndass).आज भी लोगों को अपना दीवाना बना देता है।

Full View

सपना का गाना बदली बदली लागे.... (Badli Badli) भी उनके फैंस काफी पसंद करते हैं,आप भी सुनिए और देखिये सपना का ये प्यारा अंदाज़ ।

Full View

सपना के गाने घूँघट.... (Ghunghat) में भी उनका एक अनोखा अंदाज़ दिखता है।

Full View

फिलहाल सपना ने कथित धोखाधड़ी मामले में लखनऊ कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने शो ऑर्गनाइज़र से पैसे ले लिए लेकिन वो शो पर नहीं आईं जिससे भीड़ काफी नाराज़ हुई और अपने पैसे भी वापस मांगने लगी जिससे ऑर्गनाइज़र को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

Tags:    

Similar News