Satish Kaushik Funeral: सबकी आंखें नम कर हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हुए सतीश कौशिक

Satish Kaushik Death and Funeral : बॉलीवुड से एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक का निधन हो गया है। लाइव अपडेट के लिए बने रहें 'न्यूज ट्रैक' के साथ...

Report :  Ruchi Jha
Update: 2023-03-09 16:39 GMT

Celebs Arrive for Last Rites (Photo- Social Media)

Satish Kaushik Death and Funeral: बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है। उन्होंने 67 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस बात की जानकारी उनके सबसे करीबी दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने दी है। उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए यह बताया है कि सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे।

सतीश कौशिक का हुआ अंतिम संस्कार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के होनहार अभिनेता सतीश कौशिक पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं, और अब हमारे बीच सिर्फ उनकी यादें रह गई हैं। वर्सोवा के शमशान घाट में आज शाम 8 बजे के बाद सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार किया गया। पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने सतीश कौशिक को अंतिम विदाई दी। हमेशा सबके चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेरने वाले सतीश कौशिक आज सबको रुलाकर हमेशा के लिए चले गए। 

सतीश कौशिक की पार्थिव शरीर देख, नहीं रुके अनुपम खेर के आंसू

दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक को फूलों से सजी एंबुलेंस में शमशान घाट की ओर ले जाया जा रहा है। बस कुछ ही देर में सतीश का अंतिम संस्कार होने वाला है। वहीं इसी बीच उनके दोस्त अनुपम खेर का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में अनुपम अपने दोस्त सतीश कौशिक की पार्थिव शरीर देख रो पड़े। बेहद ही दर्दनाक नजारा था ये। अनुपम ने ऐसा सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें इतनी जल्दी उन्हें ये दिन देखना पड़ेगा। 

शुरू हुई सतीश कौशिक की अंतिम यात्रा

सतीश कौशिक की अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी है। अभिनेता को फूलों से सजी एंबुलेंस में शमशान घाट की ओर ले जाया जा रहा है। अभिनेता अनुपम खेर अपने दिवंगत दोस्त के करीब ही बैठे नजर आए। कुछ देर बाद सतीश पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे और हमारे साथ सिर्फ उनकी यादें जाएंगी।


शुरू हुई अंतिम संस्कार की तैयारियां

सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर मुंबई स्थित उनके घर पर पहुंच चुका है और अब बस कुछ ही देर में वे पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, बॉलीवुड सितारों का आना जाना लगा हुआ है, सभी एक आखिरी बार अभिनेता का दर्शन करने उनके घर पहुंच रहें हैं।

अंतिम विदाई देने पहुंचे सलमान खान

सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स सतीश कौशिक के घर पहुंच रहें हैं और अब बॉलीवुड भाईजान सलमान खान भी सतीश कौशिक के घर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। बता दें कि सलमान खान ने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट शेयर कर सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि दी थी।

रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन भी पहुंचे

सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन में अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर भी पहुंचे।

अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे कई सितारे

सतीश कौशिक के काम को बहुत से लोग पसंद करते थे। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक मजबूत पकड़ बनाई थी। ऐसे में उनके निधन से हर कोई सदमे में हैं और एक आखिरी बार उनका दर्शन करने बहुत से लोग अभिनेता के घर पहुंच रहें हैं।




जॉनी लीवर और राकेश रोशन ने किए अंतिम दर्शन

अब बस कुछ ही समय में सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार होने जा रहा है। इससे पहले इंडस्ट्री के उनके कुछ करीबी दोस्त जॉनी लीवर, बोनी कपूर, राकेश रोशन समेत अन्य लोग अंतिम दर्शन के लिए दिवंगत अभिनेता के घर पहुंच रहें हैं।

खत्म हुआ सतीश कौशिक का पोस्टमॉर्टम

सूत्रों के अनुसार दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक का पोस्टमॉर्टम हो चुका है। प्रारंभिक रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।

सतीश कौशिक के निधन प्रधानमंत्री ने जताया दुख

सतीश कौशिक के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'प्रख्यात फिल्म हस्ती सतीश कौशिक के आसमयिक निधन से दुखी हूं, वह एक रचनात्मक प्रतिभा थे, जिन्होंने अपने अद्भुत निर्देशन की बदौलत सभी का दिल जीता।'


सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

सतीश कौशिक के शव का इस वक्त दिल्ली के अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है। शुरुआती जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि उनकी मौत सिर्फ दिल का दौरा पड़ने से ही हुई।

होली सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली आए थे सतीश

सतीश कौशिक होली सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली गए थे। इसी दौरान वहां उन्हें बेचैनी महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें 'फोर्टिस' अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच की, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकी थी। इसके बाद उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया और अब मुंबई लाया जाएगा। बाताय जा रहा है कि दोपहर करीब 3 बजे अभिनेता का शव मुंबई पहुंच जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं, अनुराग ठाकुर ने भी एक्टर को श्रद्धांजलि देते हुए दुख जताया है।

 

रणदीप हुड्डा ने सतीश कौशिक को किया याद

रणदीप हुड्डा ने सतीश कौशिक को याद करते हुए लिखा, ''आप बचपन से हमारी जिंदगी का हिस्सा रहे हैं, सभी के मनोरंजन के लिए आपका बहुत धन्यवाद सतीश जी।''

सतीश कौशिक के घर पहुंचे ये सितारे

अभिनेता के निधन के बाद तमाम सितारे श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। दुख की इस घड़ी में अनुपम खेर, जावेद अख्तर और राज बब्बर, जावेद अख्तर, अशोक पंडित आदि सितारे दिवंगत अभिनेता के घर पहुंच रहे हैं।

दिवंगत अभिनेता को संजय दत्त ने दी श्रद्धांजलि

दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए एक्टर संजय दत्त ने लिखा, ''भगवान आपकी आत्मा को शांति दे...सभी लोग आपको बहुत याद करेंगे।''


Tags:    

Similar News