Shakira कौन हैं और कितनी अमीर हैं जाने इनके बारे में सबकुछ

Shakira Biography And Net Worth: शकीरा इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाई हुई हैं, चलिए जानते हैं इनके बारे में कौन हैं ये और क्यों हैं इतनी फेमस

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-09-16 17:59 IST

Who is Shakira Biography And Net Worth 

Who is Shakira: इस समय सोशल मीडिया पर Shakira का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उनके लाइव पर्फार्मेंश के दौरान दर्शकों द्वारा स्कर्ट के नीचे से वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद अपने कपड़ो को सहरी करते हुए Shakira वहाँ मौजूद लोगों को चेतावनी देते हुए स्टेज से नीचे उतर जाती हैं। जब से Shakira का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Shakira Video Viral) हो रहा है हर कोई जानना चाहता है कि आखिर शकीरा कौन हैं और कितनी अमीर हैं। 

शकीरा कौन है और किससे संबंधित हैं (Shakira Biography In Hindi)-


शकीरा का जन्म 2 फरवरी 1977 (Shakira Birthday) को बैरेंक्विला, कोलंबिया (Shakira Birth Place) में हुआ था। ये पेशे एक पॉप सिंगर, डॉसंर, रिकॉर्डर हैं। ये स्पेनिश और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में गाना गाती हैं। इनके पिता लेबनानी और माता कोलंबियाई (Shakira Parents) थी। इन्होंने बचपन में ही बेली डांसिंग शुरू की थी। 1990 में एक स्थानीय थ्रिएटर सोनी कंपनी में एक कार्यकारी के साथ मिलकर फ्लोरिडा में उसकी मदद् की और उसके बाद Shakira की एक रिकॉर्ड फिल्म (Shakira Songs) पर हस्ताक्षर किया गया। उनके पहले एलबम 1991 मैगिया (Shakira Fist Song) और 1993 पोलिग्रो कुछ खास फेमस (Shakira Songs) नहीं हुए। लेकिन 1995 में उनका म्यूजिक वीडियो पैसाल्जोस काफी ज्यादा प्रसिद्ध हुआ था। 

2001 में Shakira ने एमटीवी अनप्लग्ड (2000) ने सर्वक्षेष्ठ लैटिन पॉप एल्बम के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीता है। लेकिन Shakira का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गाना वाका-वाका (Shakira Waka Waka Song)  है, जिसे अंतराष्ट्रीय लेवल पर लोगों ने पसंद किया है। 45 वर्ष की शकीरा को पसंद करने वाली की तादाद दुनियाभर में बहुत-ही ज्यादा है। शकीरा रोमन कैथोलिक धर्म को मानती हैं। 

शकीरा के पति कौन हैं (Shakira Husband And Boyfriends)-

2000 से 2011 तक Shakira ने एंटोनियो डे ला रूआ (Shakira Ex Boyfriend) को डेट किया। इसके बाद 2011 से 2022 तक जेरार्ड पिक (Shakira Ex Boyfriend) को डेट किया। इस समय यानि वर्तमान में Shakira जेरार्ड पिके(Shakira Boyfriend) के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

शकीरा के बच्चों के नाम (Shakira Children Name)-

शकीरा के दो बेटे  है जिसका नाम मिलन पिके मेबारक (Shakira Son Name) और साशा (How Many Kids Does Shakira Have) है।

शकीरा कितनी अमीर हैं (Shakira Net Worth)-

शकीरा एक फेमस पॉप स्टार्स हैं। इनके गानों को पंसद करने वाले इनके फैंस इंटरनेशनल लेवल पर मौजूद हैं। यदि हम शकीरा की कुल नेटवर्थ की बात करें तो शकीरा के पास कुल 220 मिलियन डॉलर (Shakira Net Worth) तक की संपत्ति है। 

Tags:    

Similar News