Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट के परिवार ने हत्या से जुड़े कई और खुलासे किये

Sonali Phogat Death: बिग बॉस 14 की कंटस्टेंट और राजनेता सोनाली फोगाट के परिवार ने उनकी मौत पर खुलासा किया है कि उन्हें धोखे से गोवा ले जाया गया था।

Newstrack :  Shweta Srivastava
Update: 2022-08-27 10:42 GMT

Sonali Phogat Death (Image Credit-Social Media)

Sonali Phogat Death: बिग बॉस 14 की कंटस्टेंट और राजनेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के परिवार ने उनकी मौत पर खुलासा किया है कि उन्हें धोखे से गोवा ले जाया गया था। सोनाली की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के कारण परिवार ने मामला दर्ज करवाया है और गोवा पुलिस से मामले की जांच करने का अनुरोध किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद, ये बताया गया था कि उनके शरीर पर 'कई बलपूर्वक चोटों के निशान' मौजूद हैं। जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

सोनाली फोगाट के निजी सहायक सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गोवा पुलिस ने हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सांगवान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने कहा कि सांगवान ने उत्तरी गोवा के एक रेस्तरां में सोनाली को नशीला पदार्थ पिलाया और उसे पीने के लिए मजबूर किया। अधिकारी ने कहा, "पानी पीने के बाद, सोनाली रेस्तरां में असहज और बीमार महसूस करने लगीं थी। बाद में, उन्हें सांगवान और सुखविंदर उस होटल में ले गए, जहां वो सभी ठहरे थे और फिर सेंट एंटनी अस्पताल, अंजुना ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। ।"

सोनाली एक दम फिट थीं और उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी: वतन ढाका

कथित तौर पर, सोनाली फोगट के भाई रिंकू ढाका ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि सुधीर ने उनकी बहन की हत्या उनकी संपत्ति और वित्तीय संपत्ति पर कब्जा करने के इरादे से की है। मीडिया से बात करते हुए, सोनाली के छोटे भाई वतन ढाका ने कहा, "वो फिट थी और उसे कोई स्वास्थ्य समस्या या बीमारी भी नहीं थी। वो अपने खाने के बारे में भी बहुत पट्टीकुलर थी। उसकी अचानक मौत की खबर हमारे लिए सदमे की तरह आई।"

वतन ने कहा कि सुधीर ने उन्हें सोनाली की मौत के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उसके बयानों में अनियमितताओं ने वतन को उसपर शक करने पर मजबूर किया, और इसलिए, परिवार ने शिकायत दर्ज की। वतन ने बताया, "सोनाली के निजी सहायक ने मुझे सुबह (23 अगस्त) को सूचित करने के लिए फोन किया कि उसकी (सोनाली) हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई है। उस समय लगभग 8 बजा था। मैं सो रहा था, क्योंकि मैं अस्वस्थ था। कुछ घंटे बाद , मैंने उन्हें ये पुष्टि करने और ये पता लगाने के लिए वापस बुलाया कि ये कैसे हुआ और वो इस वक़्त कहाँ हैं । इसके बाद उसने सही से मुझे जवाब नहीं दिया उसके बयान और मृत्यु के समय में अनियमितता थी जिसने हमारे मन में शक उत्पन्न किया। बाद में, हमें पता चला कि उसे नशा दिया गया था और फिर उसे मार दिया गया था। हमें बस इसके बारे में पता था सुधीर उसके साथ गया और उसे सुखविंदर के बारे में बहुत बाद में पता चला। मेरा छोटा भाई रिंकू गोवा में है और हमें उससे सभी अपडेट मिल रहे हैं।"

सोनाली की मौत पर वतन ढाका ने कहा-'हमने अपना सब कुछ खो दिया'

सुधीर सांगवान की गिरफ्तारी के बारे में बोलते हुए, वतन ने कहा, "मैं चाहता हूं कि मामले की पूरी जांच हो। परिवार जानना चाहता है कि उन्होंने ऐसा क्यों और किसके कहने पर किया। हमारा सब कुछ खत्म हो गया है। एक बेटी ने अपने माता और पिता दोनों ही को खो दिया, कुछ भी नहीं बचा है।"

परिवार का दावा है कि ये एक 'पूर्व नियोजित' हत्या थी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्हें एक फिल्म की शूटिंग के बहाने गोवा ले जाया गया था। "सुधीर सांगवान ( सोनाली फोगाट के पीए) ने हमें बताया कि 24 अगस्त को फिल्म की शूटिंग थी। लेकिन होटल के कमरे केवल दो दिनों के लिए, 22 और 23 अगस्त को बुक किए गए थे। कोई फिल्म शूट नहीं थी। ये सब झूठ था। हमने नहीं देखा। कोई भी अभिनेता या फिल्म यहां शूट हो रही हो ।" रिंकू ने कहा।

उन्होंने ये भी बताया कि सोनाली द्वारा सुधीर के साथ डांस करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो गुरुग्राम का है, न कि गोवा का। रिंकू ने दावा किया कि ये एक 'पूर्व नियोजित हत्या' थी और उन्होंने उसकी छवि खराब करने के लिए ये वीडियो जारी किया। रिंकू ढाका ने कहा, "ये वीडियो पुराना है, ये गुरुग्राम का है। उन्होंने उसकी छवि खराब करने के लिए इसे वायरल कर दिया। जिससे उन्हें कोई गलत न ठहरा पाए। ये लंबे समय से पूर्वनियोजित था।"

Tags:    

Similar News