Subrata Roy Death: सुब्रत रॉय के निधन से सदमे में पूरा बॉलीवुड, इस कारण हुई मौत

Subrata Roy Death: सुब्रत रॉय का फिल्म इंडस्ट्री से काफी गहरा ताल्लुक रहा है। ऐसे में कई सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-11-15 04:32 GMT

Subrata Roy Death (Image Credit: Social Media)

Subrata Roy Death: बिजनेसमैन और सहारा इंडिया फैमिली के फाउंडर सुब्रत रॉय का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। सुब्रत रॉय का फिल्मी इंडस्ट्री से काफी गहरा ताल्लुक था, उन्होंने कंपनी वांटेड, नो एंट्री और डोर जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। ऐसे में बॉलीवुड के कई सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया है। उनके निधन पर मनीषा कोइराला, बोनी कपूर समेत कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

कैसे हुई सुब्रत रॉय की मौत?

सुब्रत रॉय के निधन की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। वे लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे जो कि उनकी पूरी बॉडी में फैल गया था। इसके अलावा सहारा श्री ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के भी शिकार थे। बताया गया है कि 12 नवंबर को उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया और 14 नवंबर को रात 10:30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।

कई दिग्गज उन्हें देखने पहुंचे थे अस्पताल

बता दें कि सुब्रत रॉय के निधन के बाद निर्माता बोनी कपूर, संदीप सिंह, स्क्रिप्ट राइटर मुश्ताक शेख और एक्ट्रेस राय लक्ष्मी ने कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। वहीं, कई सितारों ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

इन फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं सुब्रत रॉय

बता दें कि सुब्रत रॉय ने सहारा वन मोशन पिक्चर्स के बैनर तले 'वॉन्टेड', 'नो एंट्री, कंपनी', 'दिल मांगे मोर', 'कार्पोरेट', 'मालामाल वीकली', 'जो बोले सो निहाल', 'डरना जरूरी है', 'कच्चा नींबू', 'डोर' और 'रन' जैसी फिल्म को प्रोड्यूस किया है। केवल फिल्मी दुनिया में ही नहीं बल्कि सुब्रत रॉय बिजनेस की दुनिया में भी एक बड़ा नाम थे, जो देश-विदेश में खुद की कई कंपनियां चलाते थे। वहीं, उनके सहारा ग्रुप की बात करें, तो इसके तहत सहारा वन मोशन पिक्चर्स के अलावा सहारा टीवी, जिसे बाद में सहारा वन नाम दिया गया और हिंदी भाषा के समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा जैसी इंडस्ट्रीज इसमें मौजूद हैं।

Tags:    

Similar News