'मीटू' की लहर बॉलीवुड में लाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता हुई 35 वर्ष की

फिल्म आशिक बनाया से फेमस हुई एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज 35 वर्ष की हो गयी है। जी हां आज उनका हैप्पी बर्थडे हैं। उनका जन्म 19 मार्च, 1984 में झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ।

Update: 2019-03-19 05:08 GMT

मुंबई: फिल्म आशिक बनाया से फेमस हुई एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज 36 वर्ष की हो गयी है। जी हां आज उनका हैप्पी बर्थडे हैं। उनका जन्म 19 मार्च, 1984 में झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ।

उनकी फिल्मों की लिस्ट-

आशिक बनाया आपने

वीरभद्र चॉकलेट: डीप डार्क सीक्रेट्स

भागम भाग

रकीब: प्रतिद्वंद्वियों में प्यार

ढोल

जोखिम

गुड बॉय, बैड बॉय

गति सास बहू और सेंसेक्स

रामा: उद्धारकर्ता

ऐराधा विलायट्टु पिल्लई

रोक

अपार्टमेंट

तनुश्री की शुरुआत तो धमाकेदार रही लेकिन वो इंडस्ट्री से ऐसे मुंह मोड़ लेंगी किसी ने सोचा ना होगा।

ये भी देखें:तस्वीरों में देखिये लखनऊ के नेशनल कॉलेज के छात्रों ने धूमधाम से खेली होली

साल 2009 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर उन्हें गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया। जिसके बाद काफी बवाल हुआ लेकिन इस पूरे मामले पर नुकसान तनुश्री का हुआ।

पिछले काफी समय से इंडस्ट्री से दूरी बनाकर रखने वाली तनुश्री जब मुंबई आई तो उन्होंने एक बार फिर नाना पाटेकर पर हमला बोला।

इस घटना के 10 साल बाद जब तनुश्री अमेरिका से दोबारा इंडिया आई तो उन्होंने अपने साथ हुई घटना को एक बार फिर सबके सामने लाई। मीटू अभियान के तहत उनकी आवाज आग की तरह इंडस्ट्री में फैली।

तनुश्री के आरोपों के बाद नाना पाटेकर को फिल्म हाउसफुल 4 से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और लगभग सभी फिल्म मेकर्स ने उनसे दूरी बना ली।

ये भी देखें:तीजन बाई पर आलिया, नवाजुद्दीन सिद्दीकी बनाएंगे बायोपिक, ये स्टार्स करेंगे लीड रोल

तनुश्री के इस हिम्मत को देखते हुए फिल्म इंडस्ट्री के साथ अलग-अलग फिल्ड की महिलाओं ने भी अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई। जिससे मीटू की आंधी पूरे देश में फ़ैल गई।

Tags:    

Similar News