Rajinikanth Birthday: कभी सपोर्टिंग रोल से शुरू किया था रजनीकांत ने अपना फिल्मी करियर, आज हैं करोड़ों दिलों के बादशाह

Rajinikanth Birthday: आज साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार रजनीकांत अपना 73वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-12-12 02:14 GMT

Rajinikanth Birthday: रजनीकांत भारतीय सिनेमा के उन कलाकरों में से एक हैं, जो अपनी फिल्मों में निभाए गए किरदारों के जरिए लोगों के लिए लीजेंड बन चुके हैं। रजनीकांत 'थलाइवा' के नाम से मशहूर हैं और ये नाम उनके फैंस ने उन्हें दिया है। रजनीकांत ने साउथ और हिंदी दोनों इंडस्ट्री में कई आइकॉनिक फिल्में दी हैं। साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म 'अपूर्वा रागंगल' से फिल्मों में डेब्यू करने वाले रजनीकांत आज तक एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहे हैं। तो चलिए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके करियर और उनकी कुछ शानदार फिल्मों के बारे में बताते हैं।

सपोर्टिंग रोल से शुरू किया था अपना करियर

रजनीकांत ने भी यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है, उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की थी। रजनीकांत की पहली फिल्म 'अपूर्वा रागंगल' थी, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में कमल हासन, सुंदरराजन, श्रीविद्या और जयासुधा मुख्य भूमिका में थे और इस फिल्म का निर्देशन किया था मशहूर निर्देशक बालाचंदर ने। इसके बाद साउथ की कई फिल्में करने के बाद रजनीकांत ने हिंदी सिनेमा की तरफ अपना रुख किया और साल 1983 में फिल्म 'अंधा कानून' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म में हेमा मालिनी, रजनीकांत के साथ मुख्य भूमिका में थीं। दोनों भाई-बहन के रोल में थे। अमिताभ बच्चन ने एक्सटेंडेड मेहमान भूमिका निभाई थी, जबकि धर्मेंद्र ने कैमियो किया था। इसके बाद रजनीकांत ने कई हिंदी फिल्मों में लीड और सहायक भूमिकाएं निभाईं और ऐसे में फिर वो साउथ के साथ-साथ हिंदी दर्शकों के दिलों पर भी राज करने लगे।


रजनीकांत की ब्लॉकबस्टर फिल्में

जैसा कि हमने आपको बताया कि रजनीकांत ने साउथ के साथ-साथ हिंदी सिनेमा में भी कई हिट फिल्में दी हैं, तो आइए यहां हम आपको उनकी कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बारे में बताते हैं।

रजनीकांत फिल्म - जेलर

यह एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसे नेल्सन ने डायरेक्ट किया है। रजनीकांत ने इस फिल्म में एक ऐसे पिता का किरदार अदा किया हैं, जिन्होंने अपने बेटे को हमेशा सच्चाई के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया है। इसमें रजनीकांत के साथ तमन्ना, जैकी श्रॉफ, शिवा राजकुमार, सुनील, राम्या कृष्णन, विनायकन, मिरना मेनन और वसंत रवि लीड रोल में हैं। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

Full View

रजनीकांत फिल्म - अन्नात्थे

यह फैमिल ड्रामा एक्शन फिल्म है, जिसे शिवा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रजनीकांत के साथ खुशबू, मीना, नयनतारा और कीर्ति सुरेश, जगपति बाबू और प्रकाश राज ने अहम किरदार में हैं। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Full View

रजनीकांत फिल्म - दरबार

यह एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे एआर मुरुगादौस ने डायरेक्ट किया है। दरबार फिल्म में रजनीकांत ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर आदित्य का रोल प्ले किया है, जो कि अंतरराष्ट्रीय ड्रग पेडलर्स को पकड़ने के लिए निकलते हैं। इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

Full View

रजनीकांत फिल्म - पेट्टा

यह भी एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे कार्तिक सुब्बाराज ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रजनीकांत के साथ विजय सेतुपति, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, एम शशिकुमार, तृषा, मेघा आकाश, मालविका मोहनन, महेंद्रन और बॉबी सिम्हा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर मौजूद है।

Full View

रजनीकांत फिल्म - 2.0

यह साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसे शंकर ने डायरेक्ट किया है। 2.0 फिल्म में रजनीकांत ने एक साइंटिस्ट का किरदार प्ले किया है, जो चेन्नई शहर को खतरनाक हमले से बचाता है। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ अक्षय कुमार और एमी जैक्सन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

Tags:    

Similar News