Vidya Balan: जब रिजेक्शन ने तोड़ी थी एक्ट्रेस की हिम्मत, फिर ऐसे बनाई इंडस्ट्री में पहचान

दूर से देखने में भले ये आसान लगता हो लेकिन इस मुकाम को पाने के लिए विद्या बालन नें काफी रिजेक्शन सहा हैं, फिर भी कभी हार नहीं मानी।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-07-05 02:30 GMT
विद्या बालन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया )

Vidya Balan: बॉलीवुड की उलाला गर्ल विद्या बालन (Vidya Balan) आज एक ऐसे मुकाम पर खड़ी हैं जहां पहुंचने की चाह हर एक एक्ट्रेस देखती है। दूर से देखने में भले ये आसान लगता हो लेकिन इसके लिए विद्या बालन नें काफी रिजेक्शन सहा हैं, फिर भी कभी हार नहीं मानी। जिसका नतीजा आज वो लाखों करोड़ों लोगों के दिनों पर राज करती हैं।

विद्या बालन ने वो समय भी देखा जब उन्हें कोई भी फिल्म मेकर अपनी फिल्मों में लेने को तैयार नहीं था। आज हर कोई विद्या बालन की एक्टिंग का लोहा मानता है। वो जिस भी फिल्म में होती है उस रोल में जान डाल देती हैं। परिनीता, द डर्टी पिक्चर, हमारी अधूरी कहानी, संकुंताला देवी, भूल भुलैया जैसी फिल्मों में दमदार रोल प्ले किया (Vidya Balan movies) । हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में विद्या बालन ने अपने उन दिनों की बात शेयर की जब उन्होंने काफी संघर्ष किया था।

फिल्मों में आने का बनाया मन 

एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने शुरूआती दौर में रिजेक्शन का सामना किया और रात को रोते रोते सो जाया करती थीं। टेलीविज़न की दुनिया से निकलकर विद्या बालन फिल्मों में काम करना चाहती थीं, लेकिन हर बार उन्हें ऑडिशन के बाद रिजेक्ट कर दिया जाता था। विद्या बालन ने ये भी बताया कि उन्हें कई बार ये लगता था कि वो एक्ट्रेस ही नहीं बन पाएंगी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। इसी का नतीजा है आज विद्या बालन टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।

हाल में रिलीज हुई ये फिल्म 

एक्ट्रेस ने बताया की जब वो सुबह उठती थी तो महसूस करती थी कि ये नया दिन उनके लिए नई आशा लेकर आया है। इससे उन्हें लगता था कि उनके पास एक और दिन एक और मौका है। इतनी कोशिशों के बाद विद्या बालन को 2005 में फिल्म 'परिनीता' (Parineeta) मिली। इस फिल्म में उन्होंने शानदार एक्टिंग की। उनकी एक्टिंग को लोगों ने सराहा, साथ ही उन्हें लोगों के बीच पहचान मिली। हाल ही में उनकी फिल्म 'शेरनी' OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज़ हुई है। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने वन अधिकारी का रोल प्ले किया है।

Tags:    

Similar News