कौन हैं 'Heeramandi' के Tajdar? जिसकी दीवानी हुई दुनिया, जानें इनका करियर और पर्सनल लाइफ

Tajdar aka Taha Shah Badussha: आइए आपको संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' में ताजदार का किरदार निभाने वाले एक्टर ताहा शाह बदुशा के बारे में बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-05-18 13:00 GMT

Tajdar aka Taha Shah Badussha (Image Credit: Social Media)

Tajdar aka Taha Shah Badussha: इन दिनों संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ काफी चर्चा में है। सीरीज को दर्शकों का खूब प्यार मिला है। इस सीरीज के हर एक किरदार ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है और सीरीज में 'ताजदार' का किरदार निभाने वाले एक्टर ताहा की तो दुनिया दीवानी हो गई है। इस वक्त हर जगह उनके गुड लुक्स की चर्चा है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस रोल को प्ले करने वाले ताहा शाह बदुशा कौन हैं? आइए आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ और करियर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

कौन हैं ताजदार उर्फ ताहा शाह बदुशा?

दरअसल, संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में ताजदार का अहम रोल प्ले करने वाले एक्टर का पूरा नाम ताहा शाह बदुशा हैं। ताहा ने इंडस्ट्री में कई सालों तक स्ट्रगल किया है, जिसके बाद उन्हें आज जाकर ये पहचान मिली है। ताहा शाह अबु धाबी से हैं। उनकी फैमिली काफी पढ़ी-लिखी है। ताहा ने स्कूलिंग के बाद बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए यूनिवर्सिटी में एडमिशन भी लिया था, लेकिन एक सेमेस्टर के बाद ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी है और अपने पेरेंट्स को एक्टिंग करने के लिए मनाने लगे। ताहा ने कई बिजनेस भी किए हैं, जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया था और फिर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। ताह पिछले 14 साल से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। लेकिन उन्हें अभी तक अपने किसी भी प्रोजेक्ट से वो पहचान नहीं मिली, जो उन्हें ‘हीरामंडी’ से मिली है। इस वेब सीरीज से ताह को नेम और फेम दोनों ही मिल रहा है।


बेहद मुश्किल रहा ताहा शाह बदुशा का फिल्मी करियर

अपने एक इंटरव्यू में ताह ने अपने करियर को लेकर खुलकर बात की थी। एक्टर ने बताया था कि एक समय ऐसा था कि कास्टिंग डायरेक्टर उनके फोन कॉल्स तक का जवाब नहीं देते थे, लेकिन आज लोगों के फोन कॉल्स की लाइन लगी रहती है। वो हर दिन 40 कॉल करते हैं। एक्टर अपने काम को लेकर डेस्परेट हैं। उनका मानना है कि अगर किसी चीज के पीछे डेस्परेट ना हो तो उसे पाया भी नहीं जा सकता है। उन्होंने बताया कि एक वक्त था जब वो ऑडिशन के लिए पैसे देते थे। कई बार तो ठगे भी जाते थे। एक्टर ने बताया था कि यशराज फिल्म्स के साथ जुड़ने से पहले वो एक दिन में 8 जगह ऑडिशन देते थे। कई बार उन्होंने इसके लिए पैसे भी दिए हैं। इसमें 4 से 10 हजार रुपए उन्होंने चुकाए हैं। इसमें 3-4 बार उन्हें ठगा भी गया है। कई बार लोग उनसे पैसे ले लेते थे और पूरा का पूरा ऑफिस गायब हो जाता था।


गुड लुक बना बना ताहा के करियर के लिए मुसीबत

अपने इसी इंटरव्यू में ताहा ने बताया था कि उनके करियर का रोड़ा कई बार उनका गुड लुक होना भी बना है। उन्हें गुड लुकिंग की वजह से रिजेक्शन तक झेलना पड़ा था। उनसे कहा जाता था कि वो काफी ज्यादा गुड लुकिंग हैं और अगर उन्हें कास्ट किया जाएगा तो लीड हीरो का क्या होगा? लेकिन अब ताहा शाह को संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ से बड़ा ब्रेक मिला है। ये उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट बन चुकी है। बता दें कि ताहा ने साल 2011 में फिल्म ‘लव का द एंड’ से करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वो फिल्म ‘गिप्पी’ में भी नजर आ चुके हैं, लेकिन उन्हें इन फिल्मों से कोई खास पहचान नहीं मिली है।


पहली फिल्म में किया श्रद्धा कपूर के साथ काम

ताहा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'लव का दी एंड' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने श्रद्धा कपूर के साथ काम किया था, जो बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इसके बाद ताहा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिली। ताहा ने कैटरीना कैफ के साथ बार-बार देखो में भी काम किया था, लेकिन ये फिल्म भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी।


ताहा बने ओटीटी के बादशाह

फिल्मों में बात नहीं बन पाने के बाद ताहा ने ओटीटी डेब्यू किया। उन्होंने एकता कपूर की 'बेकाबू 2' में काम किया। उसके बाद वो ताज: डिवाइडिड बाय ब्लड में नजर आए। इस सीरीज में उन्होंने मुराद का किरदार निभाया था, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी। अब ताहा संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में ताजदार बलूच के किरदार में नजर आए हैं और अब वो इंटरनेट क्रश बन गए हैं।

Tags:    

Similar News