Ban Bastar Movie: अदा शर्मा की फिल्म बस्तर को बैन करने की उठी मांग, जानिए इसके पीछे की वजह

Bastar Naxal Attack : द केरल स्टोरी से विवादों का सामना कर रही अभिनेत्री अदा शर्मा की फिल्म एक बार फिर से विवादों में घिर चुकी है, बैन करने की उठ रही है, मांग

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-03-15 10:05 GMT

Bastar The Naxal Story 

Bastar The Naxal Story: अदा शर्मा (Adah Sharma) व‘ द केरल स्टोरी’ के निर्माता विपुल शाह (Vipul Shah) और निर्देशक सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen)  की फिल्म बस्तर द नक्सल स्टोरी का टीजर जबसे रिलिज हुआ है, तबसे फिल्म का लगातार विरोध किया जा रहा है। आज फिल्म सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है। जिसके बाद से फिल्म को बैन (#BanBastarMovie) करने की मांग सोशल मीडिया पर जोरो-शोरो से उठाई जा रही है। इससे पहले भी फिल्म को लेकर होते हुए विवादो को देखते हुए सेंशर बोर्ड द्वारा फिल्म से 13 मिनट के सीन को कट कर दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद भी बस्तर द नक्सल स्टोरी को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। चलिए आज हम आपको बताते है, कि ऐसा क्या है, फिल्म में जिसकी वजह से लगातार बस्तर द नक्सल स्टोरी (Bastar The Naxal Story) को बैन करने की मांग की जा रही है। 

बस्तर द नक्सल स्टोरी की कहानी क्या है (Bastar The Naxal Story Summary)-

बस्कर द नक्लस फिल्म (Bastar The Naxal Story Movie Ki Story) की कहानी नक्सलवादियो के दहशत पर आधारित है। जिसमें रत्ना, उसके पति और दो बच्चों रमन और रमा की कहानी में आईपीएस ऑफिसर नीरजा माधवन का आगमन होता है। बस्तर में नक्सलवाद इस कदर फैल चुका होता है कि वहाँ के लोगो के लिए वहाँ पर जीवन यापन करना मुश्किल हो जाता है। फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि रत्ना के पति की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी जाती है क्योकि उसने वहाँ पर तिरंगा फहराया होता है।  बस्तर द नक्सल स्टोरी (Bastar The Naxal Real Story) में इस तरह खौफ को दिखाया गया है, कि इसे देखकर आपको खौफ आएगा और कहीं तो घिन होगा कि हमारे देश में भी ऐसा हो चुका है। आपका मन करेगा थ्रिएटर से बाहर चले जाने का लेकिन फिर भी एक बार सोचकर ये रूक जाएंगे कि आगे क्या होगा। फिल्म की पूरी कहानी नीरजा माधवन व रत्ना पर आधारित है। दिखाया जाता है, कि कैसे नीरजा नक्सलवाद को खत्म कर वो देश के सिस्टम से लड़ती है।

क्यों उठ रही बस्तर मूवी को बैन करने की मांग-

इस समय सोशल मीडिया पर #BanBastarMovie ट्रेंड कर रहा है। बता दे कि  बस्तर द नक्सल स्टोरी (Bastar The Naxal Story) को देखने के बाद कई लोगो द्वारा ये आरोप लगाया जा रहा है कि इस फिल्म को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य विपक्ष पर निशाना साधना है और वर्तमान सरकार की महिमामंडल का गान करना है। बस्तर मूवी के उपसंहार में दिखाया गया है कि बीते 5 साल में 80 फीसदी पर्यटन बस्तर में बढ़ा है। लेकिन लोगो का कहना है कि सच तो ये है, कि फिल्म निर्देशक सुदीप्तो सेन के मुताबिक बस्तर द नक्सल स्टोरी की शूटिंग खुद बस्तर में ना होकर महाराष्ट्र के जंगलों में हुई है। 

बस्तर फिल्म पी. चिदंबरम के खिलाफ है-

बस्तर द नक्सल स्टोरी(Bastar The Naxal Story) को लेकर सोशल मीडिया पर लोगो की राय है, कि यह फिल्म पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) के खिलाफ है। फिल्म में जिस आईपीएएस ऑफिसर का किरदार अदा शर्मा निभा रही है। उसको पी चिदंबरम जैसे दिखते एक कलाकार से गालियां दिलाई गई है। यहाँ तक कहाँ जा रहा है कि बस्तर फिल्म कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के लिए बनाई गई है। 

तो वहीं कुछ दर्शक कर रहे फिल्म की तारीफ-

जहाँ बस्तर द नक्सल स्टोरी को ट्रोलर्स द्वारा ट्रोल किया जा रहा है, तो वहीं कुछ यूजर्स सोशल मीडिया पर अदा शर्मा व विपुल शाह की इस फिल्म को सपोर्ट कर रहे है। और कहा जा रहा है, कि इस फिल्म को देखना चाहिए क्योकि यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। 

Tags:    

Similar News