Hindi Dubbed South Indian Movies 2022: इस साल की 10 साउथ इंडियन हिंदी डब्ड फिल्में, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं

Hindi Dubbed South Indian Movies 2022:साउथ की उन 10 बेस्ट फिल्मों के नाम बताते हैं जो साल 2022 में रिलीज़ हुईं हैं और जिनका हिंदी डब वर्जन आप ओटीटी के डिफरेंट प्लेटफार्म्स पर देख सकते हैं।

Report :  Anushka Rati
Update: 2022-12-12 02:12 GMT

South Indian movies (image: social media)

Hindi Dubbed South Indian Movies 2022: जहां थियेटर्स में कुछ फिल्में चल रहीं हैं तो कुछ फिल्में नहीं चल रही हैं। लेकिन वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लगभग सभी फिल्में और वेब सीरीज का काफी ज्यादा बोलबाला है। हर कोई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही फिल्म और वेब सीरीज देखना चाहता है और देखना पसंद भी कर रहा है। ओटीटी प्लेटफार्म पर आपको ऐसी कई फिल्में और वेब सीरीज मिल जाएगीं जो आपको एंटरटेन तो करेंगी ही लेकिन साथ ही साथ आपको खुद से बांधे भी रखेंगी। जहां आजकल ओटीटी पर साउथ फिल्मों का जलवा छाया हुआ है और साउथ की लगभग सारी फिल्में हिट भी हो रही हैं और दर्शक भी साउथ की फिल्मों को देखना पसंद करते हैं। तो आज हम आपको साल 2022 में रिलीज़ हुई साउथ फिल्म इंडस्ट्री की उन सभी फिल्मों के नाम बताने वाले हैं जो काफी लोगों की पसंद बनीं है और उनके फेवरेट फिल्मों में से एक रहीं हैं। अगर आप भी इन्हें देखते हैं तो ये फिल्में वाकई आपको भी पसंद आ सकती हैं। 

साउथ फिल्मों की देखिए लिस्ट

तो चलिए हम आपको साउथ की उन 10 बेस्ट फिल्मों के नाम बताते हैं जो साल 2022 में रिलीज़ हुईं हैं और जिनका हिंदी डब वर्जन आप ओटीटी के डिफरेंट प्लेटफार्म्स पर देख सकते हैं। 

1 Karthikeya 2

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ये फिल्म एक डॉक्टर की कहानी है जो भगवान से जुड़े रहस्यों को जानना चाहता है। इस फिल्म में भारतीय इतिहास और अध्यात्म को दिखाया गया है। साथ ही इस फिल्म को आप Zee5 पर हिंदी में देख सकते हैं। बता दें कि जब ये फिल्म रिलीज़ हुई थी तो बॉलीवुड फिल्म लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन से ज्यादा इस फिल्म को दर्शकों ने अपना प्यार और सपोर्ट दिया था। यह एक बेहतरीन मिस्ट्री और शानदार थ्रिलर वाली फिल्म है।


2 Ponniyin Selvan 1

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की इस फिल्म में इंडियन हिस्ट्री की कहानी है। जिसमें 1000 सालों तक चोल वंश साम्राज्य की कहानी को दर्शाया गया है। कैसे वो उत्पन हुआ कैसे उसपर ग्रहण लगे। ये सब जानकारियां आपको इस फिल्म में मिलेंगी। इस पीरियड ड्रामा फिल्म जिसे डायरेक्टर मणिरत्नम जैसे महान डायरेक्टर ने बनाया है। इस फिल्म को थिएटर में रिलीज़ किया गया और थिएटर में इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है और इस फिल्म को ओटीटी पर 18 नवंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जा चुका है।


3 Major

साल 2022 में रिलीज फिल्म मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म है। इस फिल्म को मूवी थिएटर में बहुत पसंद किया गया है और जिसने भी इस फिल्म को देखा वो इस फिल्म की दिल खोलकर तारीफ करता नजर आया है। यह फिल्म एक बेहतरीन एक्शन ड्रामा फिल्म है। जो की आपको हिंदी लैंग्वेज में नेटफ्लिक्स पर देखने को मिल जाएगी।


4 Gargi

यह फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी है जो अपने पिता को एक रेप के केस से आजाद कराना चाहती है जिसमें उनका साथ एक जूनियर वकील देता है। इस फिल्म में एक्ट्रेस साईं पल्ल्वी ने मुख्य भूमिका निभाई है। लेकिन यह फिल्म आपका ध्यान खींचकर आपको खुद से जोड़े रखने वाली है। इस फिल्म में आपको बेहतरीन सस्पेंस भी देखने को मिलेगी। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की इस हिंदी डब फिल्म "गार्गी" को ओटीटी प्लेटफार्म सोनी लिव पर देख सकते हैं।


5 777 Charlie

यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसकी लाइफ में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा होता है। जिसकी वजह से नशे और अकेलेपन का ये लड़का शिकार हो जाता है और तभी इसकी जिंदगी में एक कुत्ता आता है, जिसका नाम है चार्ली रहता है। इस फिल्म में एक कुत्ते और आदमी के बीच के प्यारे रिलेशन को दिखाया गया है जिसे आप हिंदी लैंग्वेज में ओटीटी के वूट और अमेज़न प्राइम प्लेटफार्म पर देख सकते हैं। ये फिल्म आपको एक्साइटमेंट और खुशी देती है और इमोशनली मजबूत भी बनाती है।


6 Jana Gana Mana

इस साउथ इंडियन फिल्म में कई सारे सामाजिक मुद्दों पर बात की गई है। जहां एक कॉलेज में एक प्रोफ़ेसर का मर्डर हो जाता है जिसके बारे में पता लगाने के लिए एक पुलिसवाला और प्रोफेसर अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं। साउथ की इस फिल्म जन गण मन को भी नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। यह फिल्म दर्शकों की सोच से बहुत ऊपर की बात बताती है।


7 Sitaramam

यह फिल्म एक लव स्टोरी ड्रामा फिल्म है। जिसे हिंदी और साउथ की सभी लैंग्वेजेस में ही प्यार मिला है। इस फिल्म में आपको रश्मिका मंदाना, मृणाल ठाकुर और दुलकर सलमान की बेहतरीन एक्टिंग देखने को मिलती हैं। साऊथ की इस हिट फिल्म सीतारामम को आप अमेज़ॉन प्राइम पर देख सकते हैं। रोमांटिक फिल्मों के शौक़ीन दर्शकों के लिए ये एक बेस्ट फिल्म साबित होने वाली है।


8 Vikram

इस फिल्म के कैरेक्टर्स और बैकग्राउंड म्यूसिक के लिए तो इस फिल्म को देखना बनता है। इसके अलावा इस फिल्म जिस तरह का क्लाइमैक्स है और जिस तरह से इस फिल्म में एक्टिंग की गई है वो सब आपको चौंका देगी। जिसने भी अब तक इस फिल्म को नहीं देखा है उन्हें ये फिल्म जारूर देखनी चाहिए। इस साउथ इंडस्ट्री की इस फिल्म विक्रम को हिंदी में देखने का अच्छा मौका है। इस फिल्म को आप हिंदी में अमेज़ॉन प्राइम पर देख सकते हैं।


9 KGF 2

अगर आपने केजीएफ चैप्टर वन देखी है तब तो आपको केजीएफ चैप्टर 2 जरूर देखनी चाहिए। वैसे तो ज्यादातर दर्शकों ने इस फिल्म को देख लिया है। लेकिन अगर आप फिर से रॉकी भाई को देखना चाहते हैं तो आप इसे हिंदी लैंग्वेज में अमेज़ॉन प्राइम पर देख सकते हैं। यह एक ऐसी फिल्म है जिसकी स्टार्टिंग से लेकर लास्ट सीन तक सबकुछ बेहतरीन है और आपको हमेशा सस्पेंस में रखता है।


10 RRR

जिसने भी अब तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री की इस बेहतरीन फिल्म आरआरआर को नहीं देखा है उसे अब इसे हिंदी में ओटीटी प्लेटफार्म पर जरूर देख लेना चाहिए, क्योंकि ये फिल्म साउथ की नहीं बल्कि पूरी दुनिया के दर्शकों की पसंदीदा फिल्म में से एक बन गई है। इस फिल्म को हिंदी लैंग्वेज में ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। साउथ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग और कहानी का डंका बजाया है।



Tags:    

Similar News