3 लाख की ये कारेंः सबको आ रही पसंद, फीचर भी शानदार, जानें डीटेल्स

आप नई और कम बजट की कार खरीदना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बेहद अहम है आज हम आपके लिए दो ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं हैं, जिनकी शुरुआती कीमत तीन लाख रुपये से कम है। इन दोनों ही कारों के इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन के बारे में बताएंगे।

Update:2021-02-10 11:14 IST
3 लाख की ये कारेंः सबको आ रही पसंद, फीचर भी शानदार, जानें डीटेल्स

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल चाहे जितने भी महंगे हो जाएं लेकिन कारों की बिक्री पर कोई असर नहीं देखने को नहीं मिलता है, इसकी वजह है कि लोग अपनी पसंदीदा कार जिसको हार हाल में खरीदना चाहते हैं। चाहे वो कार कितनी भी महंगी क्यों न हो, अब जब महंगी और सस्ती कार की बात है तो यहां हम ऐसी ही सस्ती और खूब पसंद की जानें वाली दो कारों के बारे में आपको बताते हैं। इन दो कारों में Datsun Redi-Go और Maruti Suzuki Alto शामिल हैं।

कीमत तीन लाख रुपये से कम

आप नई और कम बजट की कार खरीदना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बेहद अहम है आज हम आपके लिए दो ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं हैं, जिनकी शुरुआती कीमत तीन लाख रुपये से कम है। इन दोनों ही कारों के इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन के बारे में बताएंगे। इसके अलावा हम आपको इनकी कीमतों के बारे में भी बताएंगे। इसके बाद आप यह खुद तय कर सकेंगे कि तीन लाख रुपये से कम कीमत में आपके लिए कौन सी कार रहेगी सबसे बेस्ट।

सबसे पहले हम बात करते है निशान कंपनी की Datsun Redi-Go के बारे में तो डालते हैं इस कार की खासियतों पर एक नजर-

Datsun Redi-Go

-सबसे पहले हम कीमत की बात करते हैं तो भारतीय बाजार में Datsun Redi-Go की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.86 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 4.82 लाख रुपये तक जाती है।

-इंजन: Datsun Redi-Go भारतीय बाजार में 0.8-लीटर और 1-लीटर इंजन में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

-परफॉर्मेंस: Datsun Redi-Go का 0.8-लीटर इंजन 5678 आरपीएम पर 54 PS की पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, Redi-Go का 1-लीटर इंजन 5500 आरपीएम पर 68 PS की पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

-ट्रांसमिशन: Datsun Redi-Go का 0.8-लीटर इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, इसका 1-लीटर इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

ये भी देखें: पेट्रोल-डीजल फिर महंगा: 100 रुपए होने वाली है कीमत, चेक करें अपने शहर का रेट

Maruti Suzuki Alto

-अब हम बात करते हैं सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार Maruti Suzuki Alto की जो साइज़ में थोड़ी छोटी होने की वजह से शहरों की भीड़-भाड़ इलाकों में आसानी से चलायी जा सकती है।

-आल्टो की कीमत: Maruti Suzuki Alto की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.99 लाख रुपये है।

-इंजन: Maruti Suzuki Alto में पावर के लिए 796 सीसी, 3-सिलिंडर, 12-वाल्व, BS-6 कम्प्लायंट वाला इंजन दिया गया है।

-परफॉर्मेंस: इसकी पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 48PS की मैक्सिमम पावर और 3500 आरपीएम पर 69Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

-ट्रांसमिशन: Alto का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

ये भी देखें: यूपी वालों के लिए खुशखबरी- कोरोना का संक्रमण हुआ कम, एक भी मौत नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News