ऑटो एक्सपो 2020: हीरो इलेक्ट्रिक करेगा धमाका, शामिल है तीन नए प्रॉडक्ट

इस बार हीरो इलेक्ट्रिक ऑटो एक्सपो में तीन नए प्रॉडक्ट पेश करेगा। इसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर,इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक ट्राइक (तीन पहिये वाला वीइकल) शामिल हैं। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्कूटर का टीजर जारी किया है।

Update: 2020-02-03 15:55 GMT

नई दिल्ली इस बार हीरो इलेक्ट्रिक ऑटो एक्सपो में तीन नए प्रॉडक्ट पेश करेगा। इसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर,इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक ट्राइक (तीन पहिये वाला वीइकल) शामिल हैं। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्कूटर का टीजर जारी किया है। साथ ही यह भी बताया है कि ऑटो एक्सपो 2020 में इसे पेश किया जाएगा। दूसरी ओर, इलेक्ट्रिक बाइक की कुछ लीक तस्वीरें हाल में सामने आई थीं।

हीरो इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में अभी धीमी स्पीड वाले स्कूटर हैं। इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के लाइनअप में शामिल होने वाला अपनी तरह का पहला मॉडल होगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फुल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक बाइक 120 किलोमीटर तक चलेगी। इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

यह पढ़ें...कोरोना वायरस : केरल में ही मिला तीसरा मामला, चीन यात्रा रोकने को उठाए कड़े कदम



हीरो इलेक्ट्रिक की इस बाइक की कीमत 1.3 लाख से 1.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। यह कंपनी का सबसे प्रीमियम प्रॉडक्ट होगा। मार्केट में इसकी टक्कर (Revolt RV 400)इलेक्ट्रिक बाइक से होगी।

इलेक्ट्रिक बाइक के अलावा कंपनी के अन्य दोनों प्रॉडक्ट के बारे में काफी कम जानकारी सामने आई है। हीरो के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के मौजूदा मॉडल्स से एक कदम आगे का कहा जा रहा है। इसमें बेहतर रेंज और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत अन्य फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है।

यह पढ़ें...पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अभियोग पंजीक़ृत, जानें क्या है मामला

ऑटो एक्सपो में हीरो एक इलेक्ट्रिक ट्राइक भी पेश करेगा। इसे कंपनी पर्सनल यूज के बजाय बिजनेस और कॉरपोरेशन को ध्यान में रखते हुए ला सकती है। हीरो इन तीनों इलेक्ट्रिक प्रॉडक्ट्स के और डीटेल मोटर शो में सामने आएंगे।

Tags:    

Similar News