भारत में कल लाॅन्च होगी Jaguar I-Pace, जानिए क्या होगा इस इलेक्ट्रिक कार में खास

इस कार को खरीदने के लिए कंपनी पहले से ही बुकिंग शुरू कर चुकी है।  बता दें कि मर्सिडीज-बेंज EQC के बाद जैगुआर आई-पेस दूसरी लक्जरी इलेक्ट्रिक पेशकश है।

Update: 2021-03-22 12:43 GMT
Jaguar I-Pace

नई दिल्ली: जैगुआर आई-पेस (Electric Jaguar I-Pace) का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जैगुआर 23 मार्च को अपनी बहुप्रतीक्षित ऑल-इलेक्ट्रिक जगुआर आई-पेस (I-Pace) को लॉन्च करने जा रही है। आइये जानते है इस कार में क्या खास है।

Jaguar की पहली इलेक्ट्रिक कार

जैगुआर आई-पेस (Electric Jaguar I-Pace) 23 मार्च को लॉन्च होने जा रही है। जो भारतीय बाजार में कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा। इस कार को खरीदने के लिए कंपनी पहले से ही बुकिंग शुरू कर चुकी है। बता दें कि मर्सिडीज-बेंज EQC के बाद जैगुआर आई-पेस दूसरी लक्जरी इलेक्ट्रिक पेशकश है।

जानिए क्या है खास

इस शानदार जैगुआर आई-पेस को लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। अगर आप भी इसको खरीदना चाहते है तो जल्द से जल्द आप भी इसकी बुकिंग करा लीजिए। बता दें कि जैगुआर आई-पेस में 90kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जाएगा, अगर आप इसे 00kW रैपिड चार्जर के जरिए चार्ज करना चाहते है तो इसे 80 प्रतिशत चार्ज करने के लिए 45 मिनट का समय लगता है. लिथियम आयन बैटरी अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 400 पीएस की पावर देती है।

100 किमी की रफ्तार

इस कार की कीमत 1 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है। तीन वेरिएंट (एस, एसई और एचएसई ) में पेश की जाने वाली जैगुआर आई-पेस 4.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में दौड़ सकती है। यह 480 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देती है। इसे युलॉन्ग व्हाइट, इंडस सिल्वर, पोर्टोफिनो ब्लू, फर्लेन्डो पर्ल ब्लैक, फिरेंज़ रेड, सीज़ियम ब्लू, फूजी व्हाइट, काल्डेरा रेड, सेंटोरिनी ब्लैक,बोरसको ग्रे, एइगर ग्रे, और अरूबा कुल 12 रंगों में पेश किया जाएगा।

ये भी देखिये: राष्ट्रीय शिक्षा नीति में ‘लर्निंग टू लर्न’ पर जोर देने की जरूरत: अमित खरे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News