लॉकडाउन वाला Whatsapp: अब आ रहा नया फीचर, यूजर्स की बल्ले-बल्ले

लॉकडाउन के दौरान मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कई कदम उठाएं हैं। अब WhatsApp अपने यूजर्स को एक नई सुविधा देने जा रहा है।

Update: 2020-04-25 07:15 GMT

नई दिल्ली: कोरोना के चलते तमाम देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कई कदम उठाएं हैं। अब WhatsApp अपने यूजर्स को एक नई सुविधा देने जा रहा है। दरअसल, कंपनी ने ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 8 कर दी है। यानि अब आप ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग में 8 लोगों को एड कर सकेंगे। इस फीचर के लिए कंपनी से काफी ज्यादा डिमांड की जा रही थी। क्योंकि लॉकडाउन के दौरान लोगों को वीडियो कॉलिंग की बेहद जरुर पड़ रही है।

अगले हफ्ते तक सभी यूजर्स के पास उपलब्ध होगा अपडेट

वॉट्सऐप के हेड विल कैथार्क (Will Cathcart) ने इसकी पुष्टि की है कि अगले हफ्ते तक ये नया अपडेट सारे एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स के पास उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले हफ्ते ग्रुप में 8 प्रतिभागियों के साथ कॉल ऑप्शन को Android और iOS के लिए Beta वर्जन में पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने किया आगाह, मानसून में शुरु हो सकती है कोरोना की दूसरी लहर

लॉकडाउन के दौरान इन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की डिमांड बढ़ी

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों से दूर हैं और बहुत से लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं ऐसे में इस अपडेट की काफी डिमांड थी। वहीं लॉकडाउन के दौरान लोगों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप जूम (Zoom), गूगल मिट (Google Meet) और स्काइप (Skype) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। इस दौरान जूम एप को तो सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कि दुनियाभर में अब उसके 300 मिलियन यूजर्स हैं।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को अस्पतालों में खाने को मिलेगी चिकन बिरयानी,जानें पूरा मामला

WhatsApp दे सकता है ऐसे एप्स को टक्कर

ऐसा माना जा रहा है कि ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर WhatsApp अब ऐसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स के लिए कड़ा प्रतियोगी साबित हो सकता है। क्योंकि मैसेजिंग ऐप WhatsApp का यूजर बेस पहले से ही काफी मजबूत है। बता दें कि WhatsApp में काफी पहले से ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग की फैसिलिटी उपलब्ध है। लेकिन पहले इसमें केवल 4 पार्टिसिपेंट्स की ही लिमिट थी, जिसे बढ़ाकर 8 कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: जल्द उड़ानों का संचालन, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News