रिलायंस जियो की बादशाहत कायम, एक बार फिर मचाया धमाल

ट्राई की नई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में जुलाई-सितंबर 2019 तिमाही में जियो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) में मार्केट लीडर बन गया है।

Update: 2019-11-25 14:19 GMT

लखनऊ: रिलायंस जियो इंफोकॉम विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लांस की वजह से अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के हिसाब से उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है। ट्राई की नई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में जुलाई-सितंबर 2019 तिमाही में जियो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) में मार्केट लीडर बन गया है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र: सियासी ड्रामे के बीच देवेंद्र फडणवीस ने चला ये बड़ा कार्ड

जहां जियो का अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) शेयर 49% है, वहीं दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल का एजीआर शेयर 29% है। वोडाफोन-आइडिया का शेयर 20% रह गया है और बीएसएनएल का शेयर सिर्फ 2% रह गया है। जियो ने पिछले तिमाही की तुलना में जुलाई-सितंबर 2019 में 10% की बढ़त हासिल की है और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एयरटेल से एजीआर शेयर में 20% आगे हो गया है।

यह भी पढ़ें...डिप्टी CM बनने के 48 घंटे के बाद ‘पवार’ को घोटाले से जुड़े 9 केस में मिली क्लीन चिट

इसी अवधी में पिछले तिमाही की तुलना में जहां एयरटेल का शेयर सिर्फ 2.4% बढ़ा है, वहीं दूसरी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया का एजीआर शेयर 4.2% गिरा है। सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने इसी तिमाही में एजीआर शेयर में सबसे बड़ी 8.3% गिरावट देखी है।

यह भी पढ़ें...CBI कोर्ट ने सुनाया फैसला, व्यापमं घोटाले में 30 आरोपियों को 7-7 साल की सजा

जुलाई-सितंबर 2019 तिमाही में मार्केट लीडर जियो ने अडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू 757 करोड़ रुपये दर्ज की है, वहीँ एयरटेल ने ए.जी.आर 450 करोड़ रुपये व वोडाफोन-आईडिया ने 312 करोड़ रुपये दर्ज किया है। बीएसएनएल की एजीआर सिर्फ 30 करोड़ रुपये रह गयी है।

Tags:    

Similar News