रिलायंस जियो का जलवा, इस मामले में बनी नंबर वन कंपनी

रिलायंस जियो इंफोकॉम विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लांस के कारण रेवेन्यू मार्केट शेयर (आर.एम.एस.) के हिसाब से उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है।

Update: 2019-11-25 12:26 GMT

लखनऊ: रिलायंस जियो इंफोकॉम विस्तृत नेटवर्क और किफायती प्लांस के कारण रेवेन्यू मार्केट शेयर (आर.एम.एस.) के हिसाब से उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है। ट्राई की नयी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में जुलाई-सितंबर 2019 तिमाही में जियो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए रेवेन्यू में मार्केट लीडर बन गया है।

यह भी पढ़ें...डिप्टी CM बनने के 48 घंटे के बाद ‘पवार’ को घोटाले से जुड़े 9 केस में मिली क्लीन चिट

जहां जियो का आर.ऍम.एस. 35.6% है, वहीं दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया का शेयर 31.7% रह गया है। एयरटेल का आर.ऍम.एस. भी 31.6% और बीएसएनएल का शेयर सिर्फ 1.0% रह गया है। जियो ने पिछले तिमाही की तुलना में जुलाई-सितंबर 2019 में 4.4% की बढ़त हासिल की है और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी वोडाफोन-आईडिया से लगभग 4% आगे हो गया है।

यह भी पढ़ें...बगावत का दौर शुरू! क्या एमपी भी जाएगा ​कांग्रेस के हाथ से

इसी अवधी में पिछले तिमाही की तुलना में जहां वोडाफोन-आइडिया का रेवेन्यू मार्केट शेयर 10% गिरा है, वहीं दूसरी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल का भी शेयर लगभग 2.2% गिर गया है। सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने इसी तिमाही में रेवेन्यू मार्केट शेयर में सबसे बड़ी गिरावट देखी है। बीएसएनएल का रेवेन्यू 83% गिरा है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र: फडणवीस ने संभाला CM का पदभार, शिवसेना ने राज्यपाल को सौंपा समर्थन पत्र

जुलाई-सितंबर 2019 तिमाही में मार्केट लीडर जियो ने कुल आय 1054 करोड़ रुपये दर्ज की है, वहीं वोडाफोन-आइडिया ने कुल आय 939 करोड़ रुपये व एयरटेल ने 935 करोड़ रुपये दर्ज की है। बीएसएनएल की कुल आय सिर्फ 30 करोड़ रुपये रह गयी है।

Tags:    

Similar News