Chandigarh News: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले मेरी इमेज बर्बाद करने की साजिश

Chandigarh News: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने महिला कोच के आरोपों के बाद खेल विभाग सीएम खट्टर को सौंप दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-01 08:00 GMT

Haryana Sports Minister Sandeep Singh (Pic: Social Media)

Chandigarh News: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने महिला कोच के आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया है। संदीप सिंह ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि ये सब मेरी इमेज को बर्बाद करने के लिए किया गया है। उन्होने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी। मैं जांच की रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं। 

यौन शोषण के आरोपी हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर FIR दर्ज

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह इस समय पूरी तरह से घिरे हुए हैं और उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस ने आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जूनियर महिला कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ के सेक्टर 26 थाने में आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

हरियाणा में जूनियर महिला कोच ने खेल मंत्री संदीप सिंह पर छेड़छाड़ और मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। इस मामले में महिला कोच ने पुलिस को अपनी शिकायत दी थी। दूसरी ओर, खेल मंत्री संदीप सिंह की शिकायत पर हरियाणा पुलिस द्वारा एक समिति का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता एडीजीपी ममता सिंह कर रही हैं, जबकि आईपीएस सुमेर प्रताप सिंह और एचपीएस राजकुमार कौशिक इस जांच समिति में शामिल हैं। यह कमेटी महिला कोच द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करेगी। उधर, विपक्षी राजनीतिक दलों ने अब मंत्री संदीप सिंह और सरकार पर निशाना साधा है। इस मामले में विपक्षी दलों ने मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे की मांग की है, जबकि कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कांग्रेस ने जज से मामले की जांच कराने की मांग की है।

यह मामला था

दरअसल, हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच ने छेड़छाड़ और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला कोच का आरोप है कि खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें अच्छा प्रमोशन दिलाने के बहाने उनके साथ छेड़छाड़ की है।

महिला कोच ने एसएसपी से की थी शिकायत

महिला कोच ने कल यानी कि 31 दिसंबर 2022 को चंडीगढ़ एसएसपी को लिखित शिकायत में अपने साथ हुई पूरी घटना की जानकारी दी और खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी। शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला कोच ने कहा मुझे निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया गया था। मैंने अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा चिंता भी जताई। मुझे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर धमकी भरे मैसेज मिल रहे हैं। मैंने फोन कॉल अटेंड करना बंद कर दिया है। मंत्री ने फरवरी से नवंबर तक अपने कार्यालय और अन्य स्थानों पर मुझे परेशान किया। एक बार उन्होंने मुझसे सेक्टर 7 में मिलने को कहा था। ज्यादातर वो सोशल मीडिया के जरिए बात करते थे। उन्होंने चंडीगढ़ स्थित अपने घर के केबिन में मुझे गलत तरीके से छुआ।

Tags:    

Similar News