Haryana Election 2024 : वीरेंद्र सहवाग ने की कांग्रेसी प्रत्याशी के लिए बैटिंग

Haryana Election 2024 : हरियाणा में चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी मैदान में उतर आए हैं और वे कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी के लिए बैटिंग कर रहे हैं।

Report :  Neel Mani Lal
Update:2024-09-27 21:13 IST

Haryana Election 2024 : हरियाणा में चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी मैदान में उतर आए हैं और वे कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी के लिए बैटिंग कर रहे हैं। अनिरुद्ध बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं और तोशाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे हैं।

"नजफगढ़ के नवाब" के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डाली है, जिसमें चुनाव से पहले चौधरी की रैलियों को दिखाया गया है। हालांकि उन्होंने स्टोरी पर कुछ भी उल्लेख नहीं किया है, लेकिन वीडियो में चौधरी को वोट की अपील करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में अनिरुद्ध चौधरी कहते सुनाई दे रहे हैं : "अगर मैं कोई काम करूंगा तो आपके प्यार की वजह से करूंगा, आपके समर्थन की वजह से करूंगा, आपके सहयोग की वजह से करूंगा। आपके और मेरे बीच कोई तीसरा व्यक्ति नहीं होगा।"

कौन हैं अनिरुद्ध चौधरी

अनिरुद्ध चौधरी बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष और हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव हैं। चौधरी के पिता रणबीर सिंह महेंद्र बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। वे हरियाणा से विधायक भी रह चुके हैं। अनिरुद्ध चौधरी अंडर-19 इंडिया क्रिकेट टीम के मैनेजर और 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैनेजर थे।

सहवाग को 2019 में चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट ऑफर किया गया था, लेकिन सहवाग ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

तोशाम सीट

तोशाम विधानसभा सीट पर दो चचेरे रिश्तेदारों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। कांग्रेस से पहली बार चुनाव लड़ रहे चौधरी का मुकाबला कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी से है। अनिरुद्ध चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के पोते हैं, जबकि श्रुति चौधरी दिग्गज राजनेता की पोती हैं। बंसीलाल की बहू किरण चौधरी कई बार तोशाम से विधायक रह चुकी हैं। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने किरण चौधरी की बेटी को उनकी पुरानी सीट से मैदान में उतारा है।

Tags:    

Similar News