Haryana Election 2024 : अपनी आखिरी चुनावी रैली में पीएम मोदी ने पलवल में बरसाए 'शब्द वाण', इन मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा

Haryana Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलवल चुनावी सभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। आइये जानते हैं पीएम मोदी ने क्या कहा?

Newstrack :  Network
Update:2024-10-01 18:04 IST

पीएम नरेंद्र मोदी (Pic - Social Media)

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी अपने चरम पर है। राजनीतिक दलों के स्टार प्रचार एक दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच मंगलवार को पलवल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर 'शब्द वाण' बरसाए। इस दौरान उन्होंने आरक्षण, परिवारवाद, तीन तलाक, धारा 370 और ध्रुवीकरण की राजनीति को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा। आइये जानते हैं पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलवल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा उनका टेस्ट स्टेट है, जहां आरक्षण को समाप्त करने की कांग्रेसियों ने कसम खाई है। लेकिन जब तक बीजेपी और मोदी है, ये होने नहीं देगा। कोई भी दल आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता है। उन्होंने कांग्रेस को देश की सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी भी बताया है।

कांग्रेस कर रही ध्रुवीकरण की राजनीति

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है, वहां दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को छीनकर अपने वोट बैंक को देने का काम किया गया है। इसी फार्मूले को हरियाणा में भी कांग्रेस लागू करना चाहती है। यही नहीं, कांग्रेस ने विश्वविद्यालय और संस्थानों को अल्पसंख्यक घोषित करके अपने वोट बैंक को खुश करने का भी काम किया है।

कांग्रेस पर परिवारवाद का लगाया आरोप

उन्होंने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया और कहा कि हरियाणा ने तय किया है वह वह पिता-पुत्र (भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा) की राजनीति को बढ़ाने के लिए मोहरा नहीं बनेंगे। दलित, पिछड़े और वंचित समुदाय के लोग कांग्रेस से नाराज हैं, उन्होंने हरियाणा में बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनाने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कांग्रेस में चल रही अंदरूनी कलह को लेकर भी प्रहार किया है।

कांग्रेस को बताया समस्याओं की जड़

पीएम मोदी ने कहा कि देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक शासन किया, लेकिन कभी भी समस्याओं के समाधान की दिशा में काम नहीं किया है। कांग्रेस ने सिर्फ अपने परिवार को स्थापित करने में ही पूरी शक्ति लगा दी है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे को तक लटकाए रखा, जिसमें मुस्लिम बहनें उलझी रहीं। जम्मू कश्मीर में धारा 370 को अटकाए रखा और संविधान को पूरी तरह से लागू ही नहीं होने दिया। अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया। ये कांग्रेस सिर्फ समस्याओं की जड़ है।

Tags:    

Similar News