Haryana Election 2024 : ' आपकी तीसरी पीढ़ी भी आरक्षण को समाप्त नहीं कर पाएगी', इंद्री में राहुल गांधी पर गरजे अमित शाह

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी अपने चरम पर है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर करारा प्रहार किया।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-29 17:13 IST

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी अपने चरम पर है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को काका कालेलकर से लेकर मंडल कमीशन तक घेरा। उन्होंने कहा कि काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी तक दबा कर रखा है। यही नहीं मंडल कमीशन की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने दबाया था। मंडल कमीशन लागू होने के बाद विरोध भी राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने ही किया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर प्रहार किया। उन्होंने जनता की ओर इंगित करते हुए कहा कि आपने दस साल तक भाजपा की सरकार बनाई है, लेकिन इससे पहले यहां क्या चलता था। उन्होंने पूछा, क्या खर्ची और पर्ची के बिना नौकरी मिलती थी? यहां एक ही जाति और एक ही जिले कके अलावा क्या 36 बिरादरी का विकास होता था? बीजेपी सरकार ने दो लाख युवाओं को खर्ची और पर्ची के बिना डाकिये से अप्वाइंटमेंट लेटर भेजकर नौकरी देने का काम किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने रोहतक ही नहीं, पूरे हरियाणा का विकास और एक जाति नहीं, 36 बिरादरी का काम किया।

कांग्रेस ने ही सबसे ज्यादा पिछड़ों के अन्याय किया

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को झूठ की फैक्ट्री बताते हुए राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि ये पिछड़ा समाज की बात कर रहे हैं। पिछड़े समाज के साथ अगर किसी ने सबसे ज्यादा अन्याय किया है तो ये कांग्रेस पार्टी ही है उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ओबीसी को मेडिकिल, इंजीनियरिंग और सैनिक स्कूल सहित सभी में आरक्षण देने का काम किया है। इसके साथ ही ओबीसी के क्रीमीलीयर को 6 से 8 लाख कर दिया गया है।

कांग्रेस ने 40 साल तक वन रैंक वन पेंशन को रोके रखा 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जवानों की बात कर रहे हैं, उन्हें नहीं पता है कि ये हरियाणा हमारी वीर भूमि है। यहां की माताओं ने सेना का हर दसवां जवान भेजा है। देश में 40 साल तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी की इदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने वन रैंक वन पेंशन नहीं दी। जब आपने नरेंद्र मोदी को 2014 में प्रधानमंत्री बनाया, उसके बाद 2015 में वन रैंक वन पेंशन को लागू करने का काम किया है। 

अग्निवीरों को लेकर झूठ फैला रही कांग्रेस

अमित शाह ने कहा कि अग्निवीरों को लेकर कांग्रेस झूठ फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि हरियाणा के एक-एक अग्निवीर को भारत सरकार और हरियाणा सरकार पक्की पेंशन वाली नौकरी देने का काम करेगी। ये अग्निवीर योजना, युवाओं को बेरोजगार करने की नहीं है, बल्कि हमारी सेना की आयु कम करने की है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर चार साल तक नौकरी करने के बाद जब 30 लाख की एफडी लेकर आएगा, तब आईटीबी, बीएसफ और अन्य संस्थाओं में सरकारी नौकरी देने का काम बीजेपी करेगी।

आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनने वाली है, यहां हैट्रिक लगेगी। आप अपने वोट को खराब मत करिएगा, राहुल गांधी अभी-अभी अमेरिका में अंग्रेजी में बोलकर आए हैं कि वह आरक्षण को समाप्त कर देंगे। उन्होंने अमेरिका में कहा है कि एससी, एसटी, पिछड़े और सवर्ण वर्ग के गरीब लोगों को अब विकास हो चुका है, उनको आरक्षण की जरूरत नहीं है। उन्होंने राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए कहा कि आपकी तीसरी पीढ़ी भी आरक्षण समाप्त नहीं कर पाएगी, ये बीजेपी की गारंटी है।

Tags:    

Similar News