Haryana Nuh Tourist Bus Fire: टूरिस्ट बस में लगी भीषण आग, जिंदा जल गये 8 श्रद्धालु, 24 झुलसे

Haryana Nuh Tourist Bus Fire: नूंह में जिले में टूरिस्ट बस में आग लगने से 8 लोग जिंदा जल गए हैं। 24 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गये हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-05-18 01:46 GMT

Haryana Nuh Tourist Bus Fire (Pic: Social Media)

Haryana Nuh Tourist Bus Fire: हरियाणा के नूंह जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। नूंह जिले में कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर देर रात करीब दो बजे श्रद्धालुओं से भरी बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी बस जलकर राख हो गई। हादसे में बस में सवार आठ लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

दर्शन करके लौट रहे थे बस सवार

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए सभी श्रद्धालु चंडीगढ़ और पंजाब के रहने वाले हैं। बस सवार सभी श्रद्धालु मथुरा और वृंदावन से दर्शन करके वापस लौट रहे थे। बस में करीब 60 लोग सवार थे। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी। वहीं, बस जब नूंह जिले के तावडू कस्बे के पास कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर पहुंची तो उसमें अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में आठ लोग जिंदा जल गए।

बस में एक युवक ने बताया कि हम लोगों ने टूरिस्ट बस को किराये पर लिया था। इसके बाद बनारस, मथुरा और वृंदावन दर्शन के लिए निकले। बस में 60 लोग सवार थे। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। हम सभी नजदीकी रिश्तेदार हैं। जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले है। जब हम दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें दिखाई दी, जिसका ड्राइवर को पता ही नहीं चला।

ग्रामीणों बाइक से पीछा करके रूकवाई बस

मौके पर मौजूद ने बताया कि वो खेत में काम कर रहे थे। देर रात करीब दो बजे उन्होंने देखा कि चलती बस में आग लगी हुई है। बस के पिछले हिस्से से तेज लपटें निकल रही थी। ग्रामीणों ने आवाज लगाकर बस चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस चालक का इस तरफ ध्यान नहीं गया। इसके बाद एक युवक ने बाइक से बस का पीछा किया और बस के आगे बाइक लगाकर बस रुकवाई।

मृतकों की नहीं हो पायी शिनाख्त

ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया और बस में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया। इस बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हादस में आठ लोग जिंदा जल गये, वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये। एंबुलेंस और अन्य वाहनों की मदद से आग में झुलसे लोगों को पास के कई अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं अभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पायी है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

 

 

Tags:    

Similar News