Gurugram Masjid: गुरुग्राम में मस्जिद के अंदर दो सौ लोगों की भीड़ का उत्पात, नमाजियों को गांव से निकालने की धमकी

Gurugram Masjid: गुरुग्राम के एक गांव में 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने मस्जिद में घुसकर तोड़फोड़ की है और अंदर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के साथ मारपीट की है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-14 07:26 GMT

गुरुग्राम में मस्जिद के अंदर दो सौ लोगों की भीड़ का उत्पात, नमाजियों को गांव से निकालने की धमकी: Photo- Social Media

Gurugram Masjid: गुरुग्राम के एक गांव में 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने मस्जिद (riot inside mosque) में घुसकर तोड़फोड़ की है और अंदर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के साथ मारपीट की है। इन लोगों ने नमाजियों को गांव से निकालने की धमकी भी दी। जानकारी के मुताबिक गांव भोरा कलां में यह घटना बुधवार रात हुई। इस घटना में पुलिस (Police) ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

सूबेदार नजर मोहम्मद की शिकायत के मुताबिक भोरा कलां गांव (Bhora Kalan Village) में मुस्लिम परिवारों के सिर्फ चार घर हैं। उन्होंने कहा कि हंगामा बुधवार सुबह शुरू हुआ, जब राजेश चौहान उर्फ बाबू, अनिल भदौरिया और संजय व्यास के नेतृत्व में लगभग 200 लोगों की भीड़ ने मस्जिद को घेर लिया और नमाज के हाल में प्रवेश किया, जहां उन्होंने नमाजियों को गांव से निकाल देने की धमकी दी।

मस्जिद में नमाज पढ़ते समय मारपीट

पुलिस के अनुसार सूबेदार ने अपनी शिकायत में कहा, रात में फिर से, जब हम मस्जिद में प्रार्थना कक्ष के अंदर नमाज कर रहे थे तब फिर भीड़ ने आकर नमाजियों के साथ मारपीट की और प्रार्थना कक्ष को भी बंद कर दिया। उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस जब तक पहुंची तब तक आरोपी भाग चुके थे।

दंगा भड़काने, धार्मिक संघर्ष करने की कोशिश

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक मोबाइल फोन बरामद किया है जो हमलावर भीड़ के किसी सदस्य का हो सकता है। मोहम्मद की शिकायत के बाद, राजेश चौहान, अनिल भदौरिया, संजय व्यास और कई अन्य के खिलाफ बिलासपुर पुलिस स्टेशन में दंगा भड़काने, धार्मिक संघर्ष करने की कोशिश करने और अवैध रूप से इकट्ठा होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच अधिकारी गजेंद्र सिंह ने कहा शिकायत के अनुसार, एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और हम तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं। कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News