Faridabad: फिर मिला खून से सना सूटकेस, अंदर थे लाश के टुकड़े, श्रद्धा के बाद फिर वैसी ही वारदात !

Faridabad Crime News: एनसीआर क्षेत्र फरीदाबाद में गुरुवार को अरावली के जंगलों में एक लावारिस सूटकेस मिला। सूटकेस को जब खोला गया तो अंदर लाश के टुकड़े बंद थे।

Written By :  aman
Update: 2022-11-24 11:39 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Faridabad News: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी, कि गुरुवार (24 नवंबर) को एनसीआर क्षेत्र फरीदाबाद में अरावली के जंगलों में एक लावारिस सूटकेस मिला। सूटकेस को जब खोला गया तो अंदर लाश के टुकड़े बंद थे। मानव अंग देखने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर तफ्तीश में जुट गई है।  

गौरतलब है कि, फरीदाबाद से सटे दिल्ली के महरौली इलाके में इसी तरह श्रद्धा वॉकर की हत्या की गई थी। श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) वाला ने उसकी हत्या के बाद शव को 35 टुकड़ों में काटकर मेहरौली के जंगलों में फेंक दिया था। हालांकि, इस हत्याकांड का खुलासा 6 महीने बाद हुआ। जब श्रद्धा के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। पुलिस जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ा परत दर परत राज खुलने लगे।

आयुषी की लाश भी मिली थी सूटकेस में

इसी तरह, यूपी के मथुरा में जिले में यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के किनारे लाल रंग के एक सूटकेस में एक युवती की लाश मिली थी। मामले की तफ्तीश हुई तो ये पूरा मामला ऑनर किलिंग का निकला। दरअसल, दिल्ली के बदरपुर इलाके के मोलड़बंद निवासी आयुषी (22 वर्ष) को उसके ही पिता ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। आयुषी के माता-पिता ने बेटी की हत्या के बाद सूटकेस में शव रख ठिकाने लगा दिया था। हालांकि, पुलिस ने गहन तफ्तीश के बाद आरोपी मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया।

ऐसे खुला बंद सूटकेस में शव का राज

आयुषी कई दिनों से लापता थी। बावजूद उसके परिजन ने थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई। युवती के परिजन ने ही उसकी पहचान की थी। आयुषी माता-पिता के साथ दिल्ली के बदरपुर थाना क्षेत्र के मोलड़बंद इलाके की रहटी थी। 17 नवंबर की सुबह वो घर से निकली थी। बाद में, मथुरा के थाना राया इलाके के यमुना एक्सप्रेस-वे राया कट के पास राया मथुरा रोड पर उसका शव सूटकेस में बंद बरामद हुआ था। शव के हाथ, पैर और सिर में चोट के निशान थे। सीने में गोली मारी गई थी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और गहन जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों को ढूंढ निकाला। इसी मामले में पुलिस आगरा, अलीगढ़, नोएडा, मथुरा, फरीदाबाद, गुरुग्राम तक तफ्तीश की थी। 

क्या है आयुषी हत्याकांड?

आयुषी हत्याकांड की वजह मां-बाप को बिना बताए शादी करना है। दरअसल, मृतका के साथ पढ़ने वाले छात्र छत्रपाल गुर्जर से उसे प्यार हो गया था। छत्रपाल राजस्थान के भरतपुर जिले का रहने वाला है। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में करीब एक साल पहले शादी कर ली थी। शादी के बाद भी उन्होंने ये बातें छुपाकर रखी। दोनों छुपकर मिलते थे। आयुषी के मां-बाप द्वारा बार-बार टोकने के बावजूद बात न मानने पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। आयुषी यादव दिल्ली के देहली ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बीसीए की छात्रा थी।

Tags:    

Similar News