जीवन में बहुत मायने रखता है स्पर्म काउंट, घर बैठे ऐसे करें इजाफा

भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपनी निजी ज़िन्दगी के लिए समय कम रह गया है। ऐसे में संबंधों में शिथिलता आना लाज़मी है। लोग अपनी इस समस्या से परेशान होकर डॉक्टर्स का रुख करते हैं जिससे कि संबंध बनाने में उनकी अरुचि और कम होते स्पर्म काउंट का पता चल सके।

Update: 2019-05-26 11:57 GMT

लखनऊ: भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपनी निजी ज़िन्दगी के लिए समय कम रह गया है। ऐसे में संबंधों में शिथिलता आना लाज़मी है। लोग अपनी इस समस्या से परेशान होकर डॉक्टर्स का रुख करते हैं जिससे कि संबंध बनाने में उनकी अरुचि और कम होते स्पर्म काउंट का पता चल सके।

वास्तविकता में इसके लिए मॉडर्न लाइफस्टाइल, तनाव और खाने-पीने की आदतें जिम्मेदार हो सकती हैं। हर चीज में जल्दबाजी के कारण कई लोग खाना स्किप कर देते हैं।

ये भी पढ़ें...हेल्थ:रसगुल्ला के है शौकीन तो इस खबर से जाने खाने के फायदे है या नुकसान

शुरुआत में भले ही इस बात पर ध्यान न जाए लेकिन आगे जाकर ये आदतें न केवल सेहत खराब करती हैं बल्कि सेक्स लाइफ भी बुरी तरह प्रभावित होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाने या नाश्ते में कुछ चीजें शामिल करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

खजूर यानी कि छुहाड़े को सेक्स संबंधों में स्पार्क लाने के लिए काफी गुणकारी माना गया है। सेहत के लिहाज से इसका सेवन काफी लाभदायक है ही लेकिन सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए भी ये काफी कारगर है। कई शोध में इस बात का खुलासा हो चुका है कि रोज नाश्ते या खाने में खजूर खाने से साथी के साथ संबंधों में गर्माहट आती है।

ये भी पढ़ें...महिलाएं बन सकती हैं ‘हेल्थ वर्कर’, निकली इन पदों पर वैकेंसी

यौन संबंधों के विशेषज्ञ योगाचार्य साम इसाडोरा का इस सिलसिले में कहना है कि खजूर काफी पौष्टिक गुणों से भरपूर होता है। इसमें अमीनो ऐसिड्स भी पाए जाते हैं। ये अमीनो ऐसिड्स शरीर की ताकत को बढ़ाते हैं जिससे कि लोगों का यौन संबंधों के प्रति झुकाव भी बढ़ता है।

ये इतना ज्यादा फायदेमंद है कि नाइजीरिया में खजूर को सेक्स ड्राइव बढ़ाने वाले ड्राई फ्रूट्स की केटेगरी में शामिल किया गया है। ऐसे में अगर आप साथी के साथ अपने संबंधों में थोड़ा स्पार्क लाना चाहते हैं तो अपने रोज के खाने में खजूर को शामिल करना न भूलें।

ये भी पढ़ें...हेल्थ टिप्स: ये तीन माह है ज्यादा घातक, रखें इस तरह सेहत का ख्याल

Tags:    

Similar News