केरल से 16 मुस्लिम युवक 6 जून से लापता, ISIS में शामिल होने की आशंका

Update: 2016-07-09 02:17 GMT

तिरुवनंतपुरमः केरल के कासरगोड और पलक्कड इलाकों से 20 से 25 साल के 16 मुस्लिम लड़के बीती 6 जून से लापता हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये पढ़े-लिखे युवक सीरिया जाकर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) में शामिल हो गए हैं। ये सभी घर से ये कहकर निकले थे कि वे नौकरी की तलाश में जा रहे हैं।

मीडिया की खबरों के मुताबिक सभी युवक 6 जून से ही लापता हैं। इनमें 12 युवक कासरगोड और 4 पलक्कड से हैं। सभी युवक एक-दूसरे को जानते हैं और पढ़े-लिखे भी हैं। गायब युवकों में डॉक्टर और इंजीनियर भी हैं। रिपोर्टों के मुताबिक गायब युवकों में से एक के परिजनों को मैसेज आया, जिसमें कहा गया था कि सभी युवक अपनी आखिरी मंजिल पर पहुंच गए हैं। ये मैसेज अफगानिस्तान के मोबाइल नंबर से आया हुआ बताया जा रहा है।

गायब युवकों के परिजनों ने शुक्रवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से मुलाकात करके मदद की गुहार लगाई है। इनका कहना है कि बीते कुछ समय से अचानक ये सभी युवक बहुत धार्मिक हो गए थे। राज्य पुलिस ने इस मामले की जानकारी एनआईए और केंद्र सरकार को भी दी है। दिल्ली से खबर है कि एनआईए और आईबी भी युवकों के गायब होने के बारे में जांच में जुट गई हैं।

Tags:    

Similar News