बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 200 अफसर हुए इधर से उधर, जानें किसे कहां मिली नई तैनाती

IAS-IPS Transfer: जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विकास कुंडल को जम्मू- कश्मीर पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए पुंछ का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-16 06:46 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

IAS-IPS Transfer:  चुनाव आयोग जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी शुक्रवार (16 अगस्त) को तीन बजे के बाद तारीखों का ऐलान करेगा।  चुनाव तारीखों का ऐलान होने से पहले ही राज्य में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल कर दिया गया है। सरकार ने राज्य में करीब 200 सिविल और पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आईजी से एसएसपी रैंक के 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें आईजी सीआईडी, रेंज डीआईजी और जिला एसएसपी का पूरा प्रभार शामिल हैं। जारी की गई लिस्ट के मुताबिक सांबा के उपायुक्त अभिषेक शर्मा को राजौरी का उपायुक्त नियुक्त किया  गया है।  

जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विकास कुंडल को जम्मू- कश्मीर पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए पुंछ का उपायुक्त नियुक्त किया गया है। श्री शकील यूआई रहमान राथर, डिप्टी कमिश्नर, बांदीपोरा को स्थानांतरित कर पुष्प एवं उद्यान विभाग, कश्मीर के निदेशक के पद पर तैनात किया गया है। वहीं, माजिद खलील अहमद द्राबू जो विधिक माप विज्ञान, जम्मू-कश्मीर में नियंत्रक के पद पर तैनात थे उन्हें आईसीपीएस, जम्मू-कश्मीर के मिशन निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

उल जमां बने डीआईजी

आईपीएस अधिकारी मकसूद उल जमां को उत्तर कश्मीर रेंज का डीआईजी नियुक्त किया है। जबकि शोपियां, उधमपुर, रियासी, रामबन, जम्मू, पुंछ, कठुआ, डोडो, राजौरी, पुंछ और गंदेरबल के एसएसपी का तबादला कर इन जिलों में नए अधिकारियों की तैनाती की गई है।

एक दिन पहले 89 सिविल अधिकारियों का हुआ था ट्रांसफर

एलजी प्रशासन ने पुंछ, बांदीपोरा के डिप्टी कमिश्नरों, दर्जनों विभागों के सचिवों, कमिश्नरों, महानिदेशकों, प्रबंध निदेशकों और कई विभागों के निदेशकों समेत 89 सिविल अधिकारियों का तबादला कर दिया है। ये अधिकारी तीन साल से अधिक समय से इन पदों पर थे। शुक्रवार सुबह एलजी प्रशासन ने डीआइजी, एसएसपी के तबादले और पोस्टिंग के आदेश दिए हैं।  

Tags:    

Similar News