12 साल की उम्र में हुआ 30 बार रेप, जानिए अपनी मां को क्यों बोला सॉरी

तिरुरंगदी पुलिस स्‍टेशन के सब इंस्‍पेक्‍टर नौशाद इब्राहिम ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मुकदमा पॉक्‍सो ऐक्‍ट के तहत चलेगा। नौशाद इब्राहिम ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में रेप की बात सामने आई है।

Update: 2023-06-09 08:18 GMT

मलप्‍पुरम (केरल): केरल के मलप्‍पुरम से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आते ही पता चला कि 12 साल की एक बच्ची से पिछले 2 सालों में 30 से भी ज्‍यादा बार रेप किया गया। इसके बावजूद 12 वर्षीय पीड़िता ने चॉक से लकड़ी के दरवाजे पर 'सॉरी अम्‍मा' लिखा।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: डॉ मनमोहन सिंह से जुड़े 3 विवाद, जानकर होंगे हैरान

बता दें, 12 साल की एक लड़की के साथ पिछले 2 वर्षों में 30 से भी ज्‍यादा लोगों ने रेप किया है। वहीं, जब यह मामला सामने आया, तब नाबालिग पीड़िता को अधिकारी शेल्‍टर होम ले गए, उस वक़्त ही पीड़िता ने जाते-जाते अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा, 'सॉरी अम्‍मा'।

माता-पिता को सब मालूम था

सबसे अजीब बात ये है कि पीड़िता के माता-पिता को पता था कि उनकी बेटी के साथ क्या हो रहा है लेकिन दोनों में से कभी भी किसी ने इसका विरोध नहीं किया बल्कि वह अपनी ही बेटी को हर बार बेचते थे। हालांकि, नाबालिग पीड़िता नहीं चाहती कि उसके पिता को सजा दी जाए।

यह भी पढ़ें: महाराजा की 365 रानियां! इस तरह करते थे रात बिताने का फैसला

पीड़िता ऐसा इसलिए चाहती है क्योंकि पिता को जेल हुई तो घर पर और आर्थिक संकट आ जाएगा। जब पीड़िता 10 साल की थी, उसके साथ तब से रेप की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। पीड़िता ने काउंसलिंग सेशन में अपने ऊपर हो रहे जुर्म के बारे में बताया। तब वह कक्षा 8 में थी।

काउंसलिंग सेशन में बताई आपबीती

जिस काउंसलिंग सेशन में पीड़िता ने अपनी आपबीती सुनाई, उस काउंसलर ने बताया कि पीड़िता की तकलीफ सुनकर वह भी हैरान रह गईं। मगर इतना सब होने के बाद भी बच्‍ची को इस बात की ग्‍लानि थी कि वह अपने परिवार की आय में किसी भी तरह का कोई योगदान नहीं कर पा रही है।

यह भी पढ़ें: Facebook Stories का ये इंट्रेस्टिंग फीचर आज से नहीं करेगा काम, यूजर्स निराश

इस मामले पर केरल पब्लिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ काम करने वाली काउंसलर का कहना है कि, 'जब बच्‍ची से पूछा गया कि उसके घर में क्‍या चल रहा है तो वह रोने लगी। उसने बताया कि उसके परिवार में बीमार दादी हैं, घर के आर्थिक हालात बहुत खराब हैं, वे मकान का किराया तक नहीं दे पा रहे हैं। उसे चिंता थी कि अगर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया तो परिवार और गहरे आर्थिक संकट में फंस जाएगा। पीड़िता को यह अहसास तक नहीं कि उसका यौन शोषण हो रहा है।'

पहली बार पिता के दोस्‍त ने किया था रेप

पीड़िता ने बताया कि उसके साथ सबसे पहले उसके पिता के दोस्त ने रेप किया। वह बदले में उसके परिवार को पैसा दिया करता था। इसके बाद और भी लोग उसके साथ यौन शोषण करने लगे। पीड़िता का पिता बेरोजगार है। ऐसे में यह प्रतीत होता है कि पीड़िता का पिता उसकी मां से भी देह व्‍यपार कराता है।

यह भी पढ़ें: Apple Watch Series 5 की वजह से बची बाइक सवार की जान, जानिए पूरा मामला

तिरुरंगदी पुलिस स्‍टेशन के सब इंस्‍पेक्‍टर नौशाद इब्राहिम ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मुकदमा पॉक्‍सो ऐक्‍ट के तहत चलेगा। नौशाद इब्राहिम ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में रेप की बात सामने आई है। ऐसे में पॉक्‍सो ऐक्‍ट और आईपीसी की धारा 354 और 376 के तहत दो लोगों पर मुकदमा चलेगा। जुवेनाइल जस्टिस ऐक्‍ट के तहत लड़की के पिता पर केस दर्ज हुआ है।

Tags:    

Similar News