Jammu Kashmir: कुलगाम में पांच और मोदरगाम में एक आतंकी का काम तमाम, कल से जारी है मुठभेड़

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कल से जारी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में आज सुबह पांच आतंकियों को मार गिराया गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-07 09:30 IST

कुलगाम में 5 और आतंकी ढेर। (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में पांच और आतंकियों को ढेर किया गया है। साथ ही मोदरगाम में एक आतंकी मारा गया है। कल से जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने कल भी चार आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान दो जवान भी शहीद हुए हैं। ये मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर में कुलगाम के अंतर्गत मोदरगाम और चिन्नीगाम में कल सुबह से ही जारी है। सुरक्षा कर्मियों को कुछ आतंकियों के छुपे होने का इनपुट मिला था। इसी के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में सुरक्षा कर्मियों को बड़ी सफलता मिली है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

कल भी मारे गए थे चार आतंकी

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के दो इलाकों में कल से ही मुठभेड़ जारी है। इस दौरान कल सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का शनिवार की सुबह से शुरु हुआ ज्वाइंट ऑपरेशन आज भी जारी है। कल सुबह मोदरगाम गांव से सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। दोपहर होते- होते फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। शाम होते-होते 4 आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया गया। सेना के अधिकारियों के अनुसार ऑपरेशन अभी भी जारी है। फिलहाल मृतक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। बीते एक महीने (जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबल 10 आतंकियों का खात्मा कर चुके हैं। इनमें डोडा में 11-12 जून लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।

आतंकियों की मौजूदगी का मिला था इनपुट 

सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू की। इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए। इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उधमपुर जिलों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक सहायक उप-निरीक्षक सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले के राजबाग के पास वाहन सड़क से फिसलकर उझ नहर में गिर गया। इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एएसआई परषोतम सिंह शहीद हो गए, जबकि उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि परषोतम सिंह कार चला रहे थे, जब वह जसरोटा से राजबाग जाते वक्त वाहन पर नियंत्रण खो दिया।   

Tags:    

Similar News