दिल्ली को पानी नहीं मिला तो त्राहि-त्राहि मच जाएगा, आप नेता आतिशी ने हरियाणा सरकार पर लगाए आरोप

Water Crisis in Delhi: दिल्ली जल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने एक बार फिर हरियाणा सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि नायाब सैनी की सरकार लगातार पानी रोक रही है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-08 11:00 GMT

Water Crisis in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से जल संकट की समस्या बनी हुई है। इसको लेकर आज यानी शनिवार को दिल्ली सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने हरियाणा की नायब सैनी सरकार पर पानी रोकने का बड़ा आरोप लगाया है।

2 जून को सिर्फ 848 क्यूसेक दिया गया पानी: आतिशी

आप नेता आतिशी आज दोपहर मुनक नहर और बवाना वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के दो उप-नहरों का निरिक्षण करने पहुंची थी, जहां उन्होंने कहा कि पिछले 5 दिनों से पानी की मात्रा लगातार कम हो रही है। अगर हरियाणा की तरफ से 1050 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है तो कम से कम 1000 क्यूसेक पानी पहुंचेगा? पिछले कुछ दिनों में घटते-घटते 1 जून को 924 क्यूसेक पानी पहुंचा और 2 जून को सिर्फ 848 क्यूसेक पानी। हरियाणा के नहर से दिल्ली के 7 प्लांटों तक पानी जाता है। आतिशी ने आगे कहा कि पूरी दिल्ली में पानी को लेकर इस समय हाहाकार मचा है। इस समय दिल्ली को पानी नहीं दिया जाएगा तो त्राहि-त्राहि मच जाएगी।

इस वजह से वजीराबाद में जलस्तर गिरा

बीते दिन यानी शुक्रवार को भी दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने वजीराबाद बैराज का निरीक्षण किया। उस दौरान भी उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार दिल्ली के लोगों के विरुद्ध षड्यंत्र रच रही है। सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में पानी की समस्या का समाधान करने का प्रयास कर रही है, लेकिन हरियाणा सरकार लगातार दिल्ली के हिस्से का पानी रोकने में लगी है। इसी वजह से वजीराबाद जलाशय का जल स्तर लगातार गिर रहा है। दो जून को जल स्तर 671.3 फीट था और सात जून को घटकर 669.7 फीट ही रह गया है। आतिशी ने आरोप लगाया कि दो जून को जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में गया, उसी दिन से हरियाणा ने दिल्ली की तरफ पानी छोड़ना कम कर दिया है।

Tags:    

Similar News