Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट से मिली 6 सप्ताह की अंतरिम जमानत

Satyendar Jain: सुप्रीम कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट से सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने छह हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत दे दी है।

Update: 2023-05-26 11:46 GMT
Satyendar Jain (Social Media)

Satyendar Jain: सुप्रीम कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट से सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने बीमार सत्येंद्र जैन को शर्तों के आधार पर छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। जैन को 11 जुलाई तक कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सत्येंद्र जैन बिना अनुमित के दिल्ली के बाहर नहीं जा सकते हैं और ना ही मीडिया के सामने कोई बयान देंगे।

सत्येंद्र को दिल्ली से बाहर जाने की इजाजत नहीं

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हे छोड़ा जा रहा है। कोर्ट ने कहा कि हम सत्येंद्र जैन को प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाने की इजाजत देते हैं। जैन किसी भी गवाह से मिलेंगे नहीं और ना ही धमकाने या फिर प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। कोर्ट की अनुमित के बिना सत्येंद्र जैन दिल्ली के बाहर नहीं जाएंगे। अंतरिम जमानत के दौरान वह जो इलाज करवाएंगे, उसके सभी कागजात कोर्ट के सामने पेश करने होंगे।

एक सप्ताह में तीन बार ले जाया गया अस्पताल

बता दें कि सत्येंद्र जैन को बीते दिन (25 मई) को तिहाड़ जेल के वाशरूम में फिसलकर गिर गए थे। उन्हे सुबह दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन दोपहर 12 बजे के करीब उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद लोक नारायण जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) में शिफ्ट कर दिया गया था। एक सप्ताह में ये तीसरा मौका था जब सत्येंद्र जैन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इससे पहले 22 मई को उन्हे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया था। 20 मई को दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल में ले जाया गया था। सत्येंद्र जैन रीढ़ की हड्डी में चोट और बाथरूम में गिरने की वजह से कई दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 मई 2022 को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। ईडी ने 24 अगस्त 2017 को सीबीआई की ओर से दर्ज की गई एफआईआर को आधार बनाकर जैन के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में जांच शुरू की थी। सत्येंद्र जैन ने 14 फरवरी 2015 से 31 मई 2017 तक कई लोगों के नाम पर चल संपत्तियां खरीदी थीं। जिसका वे संतोषजनक हिसाब नहीं दे सके थे। जैन तबसे तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार जमानत लेने की कोशिश की लेकिन अदालत से उन्हें सफलता नहीं मिली।

Tags:    

Similar News