Acid Attack: दिल्ली में 12 वीं कक्षा की लड़की पर तेजाब से हमला, छात्रा अस्पताल में भर्ती, NCPCR ने डीसीपी-डीएम को भेजा नोटिस

Acid Attack: 12वीं कक्षा की लड़की पर तेजाब से हमला करने का मामला सामने आया है। लड़की का फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-14 08:02 GMT

Acid Attack on 12th class girl in Delhi (Image: Newstrack)

Acid Attack: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 14 दिसंबर 2022 को 12वीं कक्षा की लड़की पर तेजाब से हमला करने का मामला सामने आया है। एसिड अटैक के बाद लड़की को अस्पताल ले जाया गया और फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल में दिल्ली पुलिस की टीम भी जांच करने के लिए पहुंच गई है। दिल्ली में छात्रा पर हुए इस एसिड अटैक की खबर से पूरे शहर में हड़कंप मच गया। एसिड अटैक की सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई है। फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि दो लड़के बाइक से आते हैं और छात्रा पर एसिड फेंक देते हैं। दोनों लड़कों ने अपना चेहरा ढका हुआ है। हमला करने के बाद में दोनों लड़के फरार हो जाते हैं।

दिल्ली पुलिस को द्वारका के मोहन गार्डन के पास छात्रा पर तेजाब फेंकने की सूचना मिली थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक छात्रा 12वीं कक्षा की है जिसकी उम्र 17 साल है। पीड़ित छात्रा अपनी छोटी बहन के साथ में स्कूल जाने के लिए खड़ी हुई थी तभी बाइक सवार दो युवक आते हैं और छात्रा पर एसिड फेंककर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है।  

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट कर कहा कि द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेज़ाब फेंका। हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुँच रही है। बेटी को इंसाफ़ दिलाएँगे। दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेज़ाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें?  

पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी छोटी लड़की भागते हुए घर आई और बताया कि उसकी बड़ी बहन पर एसिड फेंका गया है। बेटी ने बताया कि हमलावर ने अपने चेहरे ढंके हुए थे। इसलिये उनको पहचान नहीं पाई। उनकी बेटी के दोनों आंखों में एसिड चला गया है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा हर बेटी की सुरक्षा है जरूरी

ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अपराधियों की इतनी हिम्मत आख़िर हो कैसे गई? अपराधियों को सख़्त से सख़्त सज़ा मिलनी चाहिए। दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है। 

 NCPCR ने डीसीपी डीएम को भेजा नोटिस

छात्रा पर तेजाब फेंकने के मामले को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने बहुत गंभीरता से लिया है। आयोग ने डीसीपी द्वारका और डीएम साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट को नोटिस जारी कर इस मामले में 24 घंटे में जवाब मांगा है। इसके अलावा आयोग ने पुलिस को तेजाब विक्रेता को अरेस्ट कर उसके खिलाफ केस दर्ज करने का भी आदेश दिया है। 

Tags:    

Similar News