Ahmedabad News: अदाणी पोर्ट्स गुजरात के कांडला में दीनदयाल पोर्ट पर विकसित करेगा बर्थ

Adani Ports: एपीएसईज़ेड के पूर्णकालिक निदेशक और सीईओ अश्विनी गुप्ता ने कहा,“बर्थ नंबर 13 दीनदयाल पोर्ट पर हमारी उपस्थिति को दर्शाएगा। अब हम बंदरगाह पर सूखे बल्क कार्गो के अलावा बहुउद्देश्यीय स्वच्छ कार्गो को संभालेंगे।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-11 15:43 IST

Adani Ports (Pic: Newstrack)

Ahmedabad News: अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (एपीएसईज़ेड) ने गुजरात के कांडला में दीनदयाल पोर्ट पर बर्थ नंबर 13 को विकसित करने के लिए डीपीए के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। एपीएसईज़ेड ने इसके तहत एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, डीपीए कंटेनर और क्लीन कार्गो टर्मिनल लिमिटेड (डीपीएसीसीसीटीएल) का गठन किया है, जो बर्थ पर संचालन करेगी।

जुलाई 2024 में, एपीएसईज़ेड को 30 साल की रियायती अवधि के लिए बर्थ के विकास, संचालन और रखरखाव के लिए एलओआई प्राप्त हुआ था। एपीएसईज़ेड कंटेनर कार्गो सहित बहुउद्देशीय स्वच्छ कार्गो के लिए डीबीएफओटी (डिज़ाइन, निर्माण, वित्त, संचालन और स्थानांतरण) मॉडल के तहत बर्थ विकसित करेगा। बर्थ नंबर 13 की लम्बाई 300 मीटर है और यह सालाना 5.7 एमएमटी क्षमता प्रदान करता है। इसके वित्तीय वर्ष 2027 में चालू होने की संभावना है।

एपीएसईज़ेड के पूर्णकालिक निदेशक और सीईओ अश्विनी गुप्ता ने कहा,“बर्थ नंबर 13 दीनदयाल पोर्ट पर हमारी उपस्थिति को दर्शाएगा। अब हम बंदरगाह पर सूखे बल्क कार्गो के अलावा बहुउद्देश्यीय स्वच्छ कार्गो को संभालेंगे। यह स्थान पश्चिमी तट पर हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा और गुजरात और उत्तर भारत में ग्राहकों को सेवा देने की हमारी क्षमता को बढ़ाएगा।”

Tags:    

Similar News