Roorkee News: मुजफ्फरनगर के बाद अब रुड़की में कांवड़ियों ने मचाया तांडव, पुलिस के सामने लाठी-डंडों से ई-रिक्शा कर डाला चकनाचूर

Roorkee News: कांवड़िए पुलिस के सामने ही उपद्रव मचा रहे थे, लेकिन पुलिस उन्हें रोक ही नहीं सकी।

Update: 2024-07-24 02:29 GMT

Roorkee News (Pic:Social Media)

Roorkee News: यूपी के मुजफ्फरनगर के बाद अब उत्तराखंड के रुड़की में भी कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया। यहां कांवड़ियों ने पहले एक ई-रिक्शा चालक की जमकर पिटाई की और उसके बाद लाठी-डंडों से ई-रिक्शा में तोड़फोड़ की। हैरानी की बात तो यह है कि इस दौरान पुलिसकर्मी भी कांवड़ियों को समझाते रहे, लेकिन उन्होंने एक न सुनी और ई-रिक्शा में तोड़फोड़ करते रहे। वहीं पुलिस ने घायल ई-रिक्शा चालक को अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना रुड़की के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी नहर पटरी की है। रिक्शा चालक पर आरोप था कि उसने एक कांवड़िए को टक्कर मार दी और कांवड़ खंडित की है, जिसके चलते कांवड़ियों ने पहले ई-रिक्शा चालक के साथ जमकर मारपीट की। फिर ई-रिक्शा पर लाठी-डंडे बरसा कर तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान कांवड़िए बोल बम, भोले बाबा की जय के नारे भी लगाते रहे। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने अज्ञात कांवड़ियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जानिए क्या बोले एसएसपी?

इस मामले में हरिद्वार के एसएसपी परमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि मंगलौर कोतवाली क्षेत्र लिब्बरेडी में संजय कुमार के द्वारा अवगत कराया गया था कि आज उसका ई-रिक्शा से एक कावड़िए को टक्कर लग गई थी जिसमें न तो कावड़िए को चोट आई और न ही कावड़ खंडित हुई, इसके बावजूद कावड़िए ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर ई रिक्शा चालक के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं उन्होंने ई रिक्शा में भी तोड़ फोड़ की है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए मुकद्दमा दर्ज किया गया है और उन लोगों की पहचान की जा रही है। साथ ही एसएसपी ने सभी कांवड़ियों से अपील की है कि पूरा पुलिस प्रशासन आपको किसी प्रकार की असुविधा न हो इसमें लगा हुआ है, लेकिन आपसे अपील है कि इस तरह की कोई घटना घटती है तो उसमें आप जल्दी आपा न खोएं और पुलिस को जानकारी दें।

मुजफ्फरनगर ने भी मचाया था उत्पात

बता दें कि इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर में भी कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया था। कांवड़ियों ने एक कार चालक को बुरी तरह पीटा था। उन्होंने पुलिस के सामने कार को बुरी तरह लातों से तोड़ दिया था। उसके सभी शीशे तोड़ दिए थे और छत पिचका दी थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका था, लेकिन फिर भी वो नहीं रुके। बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान कांवड़ियों ने कार की टक्कर लगने से कांवड़ खंडित होने का आरोप लगाया था।

Similar News