पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट के बाद एक और दिल दहला देने वाला सड़क हादसा, नशे में धुत युवक ने 17 को रौंदा, 2 की मौत

Nagpur Car Accident: महाराष्ट्र के नागपुर में नशे में धुत एक व्यक्ति ने फुटपाथ पर सो रहे कई लोगों पर कार चढ़ा दी। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-18 05:28 GMT

Nagpur Car Accident: पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट के बाद महाराष्ट्र के नागपुर से एक और घटना सामने आई है। नशे में धुत एक व्यक्ति ने फुटपाथ पर सो रहे कई लोगों पर कार चढ़ा दी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, कार में 6 दोस्त सवार थें, जो कथित तौर पर पार्टी करने के बाद नशे में थे। दरअसल, रविवार देर रात एक कार अनियंत्रित हो कर नागपुर में दिघोरी टोल प्लाजा के पास फुटपाथ पर जा घुसी, जहां लोग गहरी नींद में सो रहे थे। फिलहाल, पुलिस ने गाड़ी चला रहे भूषण लांजेवार और उसके 5 दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना को लेकर नागपुर पुलिस का बयान

घटना को लेकर नागपुर पुलिस ने अगले दिन यानी सोमवार को कहा कि लांजेवार और उसके दोस्त, सभी इंजीनियरिंग के छात्र हैं या इंजिनियरिंग खत्म कर चुके हैं। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (II) (गैर इरादतन हत्या) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत में भी भेजा गया है। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि टोल प्लाजा के पास तेज गति से आ रही कार को रोकने की कोशिश के दौरान दो पुलिस अधिकारी बाल-बाल बच गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कार पहले खड़ी स्विफ्ट डिजायर से टकराई, जिससे हुंडई वर्ना का आगे का बायाँ टायर फट गया। इससे कार चला रहे युवक का नियंत्रण बिगड़ा और वह फुटपाथ पर जा गिरा, जहां परिवार सो रहा था। मृतकों की पहचान कांतिबाई बागड़िया और सीताराम बागड़िया के रूप में हुई है। घायलों में से सात की हालत गंभीर है, जबकि आठ अन्य को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मौज-मस्ती करने निकले थे आरोपी

वाथोडा पुलिस थाना के वरिष्ठ निरीक्षक विजय दिघे ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी कार चालक लांजेवार और उसके दोस्त नशे में धुत्त थे। सभी छह लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, युवक हुडकेश्वर में एक ढाबे पर शराब पीकर जन्मदिन मना रहे थे और फिर नागपुर के बाहरी इलाके में मौज-मस्ती करने निकले थे। इसी दौरान हादसा हुआ।

Tags:    

Similar News