यूपी में आपने जो खेल दिखाया…कोलकाता की रैली में ममता ने की अखिलेश की जमकर तारीफ, मोदी सरकार के जल्द गिरने का ऐलान

Akhilesh Yadav in West Bengal: आयोजित शहीद दिवस रैली में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी हिस्सा लिया। रैली के दौरान ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-07-21 10:53 GMT

Akhilesh Yadav in West Bengal:

Akhilesh Yadav in West Bengal: कोलकाता में आज तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित शहीद दिवस रैली में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी हिस्सा लिया। रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस के मुखिया ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने रैली में अखिलेश यादव के हिस्सा लेने पर शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आपने जो खेल दिखाया, उसके बाद भाजपा को इस्तीफा दे देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बनने वाली नई सरकार स्थिर नहीं है और कभी भी गिर सकती है।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि सांप्रदायिकता ताकतें देश और समाज को बांटने का षड्यंत्र रच रही हैं। बंगाल में टीएमसी और उत्तर प्रदेश में हमने भाजपा को पीछे छोड़ दिया। यह सरकार सत्ता में भले आ गई हो मगर यह सरकार चलने वाली नहीं है। उन्होंने भी मोदी सरकार के जल्द गिरने की भविष्यवाणी की।


ममता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले, कई लोग राजनीति में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण देने का दावा करते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए। हम एकमात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने 38 फीसदी महिला प्रतिनिधियों को सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसमें 38 फ़ीसदी निर्वाचित सांसद महिलाएं हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पूरे देश के साथ बंगाल के रिश्ते बेहतर बन सकें।


जल्द गिर जाएगी दिल्ली में मोदी सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने रैली में विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के मुखिया अखिलेश यादव का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मैं अखिलेश यादव का विशेष तौर पर शुक्रिया अदा करती हूं। ममता ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी का विशेष रूप से अभिनंदन करना चाहूंगी क्योंकि उत्तर प्रदेश में आपने जो खेल दिखाया,उसके बाद भाजपा को इस्तीफा दे देना चाहिए था।

उन्होंने अखिलेश यादव के इस बयान से सहमति जताई की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बनने वाली सरकार ज्यादा चलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारी एजेंसियों और चुनाव आयोग को लगाकर दिल्ली में सरकार बनाई गई है। यह सरकार स्थिर नहीं है और यह सरकार कभी भी गिर सकती है।


सांप्रदायिक ताकतों पर साजिश रचने का आरोप

रैली को संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि आज की राजनीति में चुनौतियां काफी बढ़ गई है क्योंकि सांप्रदायिक ताकतों की ओर से लगातार साजिश रची जा रही है। सत्ता में बैठे लोग दिल्ली के इशारे पर लगातार साजिश रचने में जुटे हुए हैं। उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने बंगाल में भाजपा को पीछे छोड़ दिया। इसी तरह हमने भी उत्तर प्रदेश में आपके साथ मिलकर बीजेपी को पछाड़ने में कामयाबी हासिल की है।सपा मुखिया ने कहा कि दिल्ली में सरकार बनाने वाले लोग कुछ दिनों के मेहमान हैं। यह सरकार ज्यादा चलने वाली नहीं है। यह सरकार जल्द ही गिर जाएगी और फिर हमारे और आपके लिए खुशियों के दिन लौट आएंगे।


अभिषेक का बंगाल का फंड रोकने का आरोप

शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल को बदनाम करने में जुटी हुई है और बंगाल के सारे फंड रोक दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान संदेशखाली को हथियार बनाकर बंगाल को बदनाम करने की साजिश रची गई।लोकसभा चुनाव के नतीजे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से 400 पार का नारा दिया गया था मगर पार्टी 240 सीटों पर ही अटक गई। टीएमसी के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया गया मगर इसके बावजूद भाजपा को बंगाल में जीत नहीं मिल सकी।


21 जुलाई को ममता इसलिए मनाती हैं शहीद दिवस

तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन करती हैं। दरअसल ममता के नेतृत्व में 21 जुलाई, 1993 को कोलकाता में फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ था। उस दौरान हुई पुलिस फायरिंग में 13 कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी।उन्हीं के स्मरण में ममता हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती हैं। ममता उस समय कांग्रेस की नेता थीं और बंगाल में माकपा के नेतृत्व वाली वाममोर्चा सरकार का शासन था। इसी सिलसिले में आज कोलकाता की रैली का आयोजन किया गया था।

Tags:    

Similar News