Assembly Election Result 2024: एनडीए के लिए खुशखबरी, रुझानों में यहां बनने जा रही सरकार!

Andhra Pradesh Assembly Election Result : आंध्र प्रदेश में एनडीए सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है। प्रदेश की कुल 175 विधानसभा सीटों में से 146 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-04 06:02 GMT

चंद्रबाबू नायडू और जगनमोहन रेड्डी  (photo: social media ) 

Andhra Pradesh Assembly Election Result : आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 सीटे हैं। 146 सीटों के रुझान आ चुके थे। जिसमें टीडीपी 109 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सत्ताधारी YSRCP रुझानों में सत्ता से बाहर दिख रही है। हालांकि ये अभी रुझान ही है।

2024 के लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हो गई थी। वहीं लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश और ओडिशा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती भी जारी है। आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। आंध्र प्रदेश में एनडीए सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है। प्रदेश की कुल 175 विधानसभा सीटों में से 146 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। जिसमें एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। यहां टीडीपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि YSRCP पीछ हो गई है।

जानिए किसे कितनी बढ़त?

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने 109 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। वहीं, बीजेपी चार सीटों पर आगे चल रही है। वाईएसआरसीपी केवल 18 सीटों पर आगे चल रही है।

Tags:    

Similar News