Sikkim News : सेना का वाहन 700 फीट गहरी खाई में गिरा, जेसीओ सहित चार जवानों की मौत

Sikkim News : पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम के पाकयोंग जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है, यहां सैन्यकर्मियों का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया है, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-09-05 12:13 GMT

सांकेतिक तस्वीर (Pic - Social Media)

Sikkim News : पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम के पाकयोंग जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया है, यहां सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया है, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है। सेना का वाहन जिस खाई में गिरा है, उसकी गहराई 700 से 800 फीट बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सेना के जवान और स्थानीय पुलिस पहुंच गई है, राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी की एक यूनिट पर तैनात भारतीय सेना के चार जवान पेडोंग से सिक्किम के पांकयोंग जिले जुलुक जा रहे थे। वह रेंक रोंगली स्टेट हाइवे पर जैसे ही दलोपचंद दारा के पास पहुंचे थे कि अचानक उनका वाहन 700 से 800 फीट गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में जेसीओ सहित चार जवानों की मौत हो गई है। इस हादसे में जिनकी मौत हुई है उनमें ड्राइवर प्रदीप पटेल, शिल्पकार डब्लू पीटर और नायक गुरसेव सिंह और सूबेदार थंगापंडी शामिल है, जो क्रमश: मध्य प्रदेश, मणिपुर, हरियाणा और तमिलनाडु के निवासी हैं।

इससे पहले भी हो चुका हादसा

बता दें कि बीते साल लद्दाख में भी ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें 9 जवानों की मौत हो गई थी। वहीं, साल 2022 में भी लद्दाख के तुरतुक सेक्टर हादसा हुआ था। इस दौरान श्योक नदी में सेना का वाहन गिर गया, जिससे सात जवानों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News