Arvind kejriwal: केजरीवाल छोड़ेंगे सीएम आवास, AAP ने बताया क्या होगा नया ठिकाना

Arvind kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद अब केजरीवाल सीएम आवास भी खाली करने जा रहे हैं।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-02 12:09 IST

Arvind kejriwal (pic: social media) 

Arvind kejriwal: दिल्ली में मुख्यमंत्री की कुर्सी से इस्तीफ़ा देने के बाद अब केजरीवाल अपना आवास भी छोड़ने जा रहे हैं। दिल्ली में नई सरकार की गठन के साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने इस बात का भी ऐलान किया था कि वो नवरात्री के समय ही सीएम आवास खाली कर देंगे। इसीलिए अब पूर्व सीएम केजरीवाल एक या दो दिन के अंदर ही सरकारी आवास खाली करने जा रहे हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई कि केजरीवाल के नए घर की तलाश पूरी हो चुकी है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि वह नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में परिवार के साथ शिफ्ट होने जा रहे हैं।

केजरीवाल कहाँ होंगे शिफ्ट

आप आदमी पार्टी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक़ केजरीवाल नई दिल्ली में ही फिरोजशाह रोड पर स्थित दो बगलों में से किसी एक में रह सकते हैं। केजरीवाल फिरोजशाह रोड पर बंगला नंबर 5 या 10 में शिफ्ट होंगे। दोनों में से किसी के बंगले में केजरीवाल पूरे परिवार के साथ शिफ्ट होंगे। आप की तरफ से यह भी कहा गया कि केजरीवाल के लिए पार्टी के कई नेताओं ने और कार्यकर्ताओं ने अपना घर देने की बात कही है। जिसको लेकर पार्टी विचार कर रही है। आपको बता दें कि जिन दो घरों में से किसी एक में केजरीवाल शिफ्ट होंगे वो पार्टी के दो राजयसभा सांसदों के नाम आवंटित है।

केंद्र सरकार से माँगा गया सरकारी बंगला

जिस आवास में केजरीवाल शिफ्ट होंगे उनमें से बंगला नंबर पांच पंजाब के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के पास है जबकि बंगला नंबर दस दिल्ली से राजयसभा सांसद एनडी गुप्ता के नाम आवंटित किया गया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी की तरफ से केजरीवाल के लिए केंद्र सरकार से सरकारी आवास की भी मांग की गई है। पार्टी का कहना है कि राष्ट्रीय दल के प्रमुख नेता के नाते सरकारी बंगला मिलना उनका हक़ है।

सीएम आवास आतिशी के नाम होगा आवंटित

पूर्व सीएम अरविन्द केजरीवाल के सरकार आवास खाली करने के बाद नई मुख्यमंत्री आतिशी को सीएम आवास आवंटित कर दिया जायेगा। ऐसा भी माना जा रहा है कि नवरात्र के समय ही आतिशी अपने परिवार के साथ आधिकारिक सीएम आवास में शिफ्ट हो सकती हैं। आपको बता दें कि अरविन्द केजरीवाल के सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद आतिशी को पार्टी की तरफ से नई मुख्यमंत्री चुना गया था। और अब वो ही दिल्ली की कमान संभाल रही हैं।

Tags:    

Similar News